रिया चक्रवर्ती दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में ईडी की हिरासत में हैं। वह अपने भाई शौविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के साथ पहुंची। तीनों से अभिनेता की कंपनी में उनकी हिस्सेदारी के बारे में पूछताछ की गई। नवीनतम जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय ने तीनों के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को अपने कब्जे में ले लिया है।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय ने चार फोन पकड़े हैं। उनमें रिया के दो मोबाइल हैं, उसके भाई शौविक का एक मोबाइल और पिता इंद्रजीत का एक मोबाइल। इसके अलावा, प्रवर्तन निदेशालय ने रिया और शौविक और इंद्रजीत के लैपटॉप में से एक-एक आईपैड भी जब्त किया है। ईडी ने डेटा विश्लेषण के लिए सभी गैजेट्स भेजे हैं। जिसके माध्यम से फोन कॉल के विवरण और लैपटॉप द्वारा किए गए लेन-देन, आईपैड प्राप्त किया जा सकता है। इससे पहले सुशांत के पिता ने 15 करोड़ रुपये की गड़बड़ी के लिए रिया को दोषी ठहराया था। मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उससे पूछताछ की गई थी।

रिया चक्रवर्ती ने प्रवर्तन निदेशालय को बताया है कि उसके पास मुंबई में दो फ्लैट भी हैं। 2018 में, उसने खार, मुंबई में एक फ्लैट लिया। जिसकी दर 80 लाख से ऊपर बताई जा रही है। उसने अपने पिता के नाम पर दूसरा घर लिया है जिसे उसने वर्ष 2012 में 60 लाख रुपये में खरीदा था। इस पूरे मामले में, रिया चक्रवर्ती ने कहा कि 'मैं सुशांत से प्यार करती थी। सुशांत की मौत के बाद मैं सदमे में हूं, लेकिन मुझे प्रताड़ित किया जा रहा है। मुझे बलि का बकरा बनाया जा रहा है ’। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इससे पहले रिया ने खुद गृह मंत्री अमित शाह को सोशल मीडिया पर टैग किया था और उनसे सीबीआई जांच की मांग की थी, लेकिन अब वह इसका विरोध कर रही हैं। उसी मामले की जांच लगातार चल रही है।

Related News