बॉलीवुड की रोजाना की चटपटी खबरों के लिए हमें फॉलो करें और नीचे दिए लाइक के बटन पर क्लिक करे। हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगे, कमेंट करके जरूर बताएं।

बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी को बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के नाम से भी जाना जाता है। हेमा मालिनी बॉलीवुड की की उन सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक है जिसने बड़े परदे पर अपनी एक्टिंग से दीवाना बना दिया और अपनी खूबसूरती से करोड़ों दिलों की धड़क्कन बन गई। हालांकि काफी समय से उन्होंने बॉलीवुड से दूरियां बना ली है लेकिन उसके बाद भी आज भी वो लाइमलाइट में नजर आती है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री आज अपना 70 वां जन्मदिन मना रही है। हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को हुआ था। आज उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको बताने जा रहे है उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में।

हेमा मालिनी 90 के दशक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री थी। जो कोई भी उन्हें देखता हर उनकी खूबसूरती पर हर कोई फिदा हो जाता। बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई अभिनेता भी उनकी खूबसूरती पर अपना दिल दे बैठे थे। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और उनकी शादी बॉलीवुड के अभिनेता धर्मेन्द्र से हो गई।

ये तो हम सब जानते है कि हेमा मालिनी के पति धर्मेन्द्र भी बॉलीवुड इंडस्ट्री के जानें-मानें अभिनेताओं में से एक है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि धर्मेन्द्र से शादी करने से पहले हेमा मालिनी को बॉलीवुड के कई अभिनेताओ ने शादी के प्रस्ताव भेंजे थे।

हेमा मालिनी का नाम बॉलीवुड अभिनेता संजीव कुमार के साथ भी चर्चा का विषय रह चुका है। संजीव कुमार के साथ हेमा के अफेयर के किस्से सुर्खियां में रहे थे। संजीव कुमार हेमा से मन ही मन प्यार करते थे और इसलिए उन्होंने हेमा के घर शादी का प्रस्ताव भेजा था। लेकिन हेमा की मां ने ये कहकर रिश्ता करने से मना कर दिया कि उनकी बेटी की अभी शादी की उम्र नहीं है।

जितेंद्र का दिल भी हेमा पर आ गया और उन्होंने भी हेमा को प्रपोज कर दिया। उनके प्रस्ताव के बाद हेमा असमंजस में आ गईं। धर्मेन्द्र पहले से ही शादी-शुदा थे ऐसे में हेमामालिनी को समझ नहीं आ रहा था कि वो क्या करे। इस दौरान 'दुल्हन' फिल्म आई जिसमें जितेंद्र और हेमा ने साथ में काम किया। फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद जितेन्द्र अपने माता-पिता को लेकर हेमा के घर पहुंच गए।

कोई भी फैसला होता उससे पहले ही उस समय धर्मेन्द्र का फोन आया और उन्होंने फैसला लेने से पहले उन्हे मिलने के लिए कहा। हेमा को परेशान देख जितेंद्र ने सोचा कि कहीं वो शादी के लिए अपना फैसला ना बदल दें इसलिए उन्होंने उसी दिन मंदिर में शादी का फैसला किया।

उसी दौरान एक और नया मोड़ सामने आया जब जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा ने फोन किया। बस फिर क्या था इस फोन के बाद जितेंद्र से हेमा का रिश्ता नही हो पाया और जितेंद्र ने अपनी गर्लफ्रेंड शोभा से शादी कर ली। इसके बाद हेमा और धर्मेन्द्र की शादी हो गई।

Related News