ये है मोहब्बतें से ईशी मां के रूप में लाखों लोगों द्वारा पसंद की गई, दिव्यांका त्रिपाठी खतरों के खिलाड़ी 11 में एक नई चुनौती लेने के लिए पूरी तरह तैयार है। एक विशेष बातचीत में साझा किया कि एक बच्चे के रूप में वह हमेशा आकर्षित हुई साहसिक कार्य की ओर। "वर्षों से, आप व्यस्त हो जाते हैं," उसने कहा, रोहित शेट्टी द्वारा होस्ट की गई श्रृंखला में भाग लेना उसके बचपन को फिर से जीने का उसका तरीका है।

साथी अभिनेता विवेक दहिया से विवाहित, दिव्यांका हमेशा एक निजी जीवन जीती है और वह उत्साहित है कि प्रशंसकों को उसे एक नई छाया में देखने को मिलेगा। जहां तक ​​डर की बात है, कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला स्टार ने खुलासा किया कि वह डरावने तत्वों से ज्यादा अपने भीतर के राक्षसों से लड़ना चाहती है।

बातचीत के अंश

खतरों के खिलाड़ी कैसे हुआ और आपने इसके लिए हां क्यों कह दी?

उन्होंने इस साल मुझसे संपर्क किया और शुक्र है कि मैं व्यस्त नहीं था। पहले कई बार ऐसा होता था जब कुछ न कुछ हो रहा होता था। यह शो सालों से एक सपने जैसा रहा है - एक्शन, एडवेंचर, स्टंट, वो सब कुछ जो मैंने सालों पहले भोपाल में रहते हुए किया था। इन वर्षों में, आप दूर हो जाते हैं और मुझे याद है कि मैंने कई बार विवेक से कहा था कि मैं एक व्यक्ति के रूप में बदल गया हूं। यही कारण है कि मैं वास्तव में ऐसा करना चाहता था। मुझे पता है कि मेरे अपने डर और सीमाएं हैं लेकिन मैंने वास्तव में इस प्रस्ताव को पकड़ लिया।

क्या आपको लगता है कि यह शो लोगों की नजरों में आपकी छवि को तोड़ने में भी आपकी मदद करेगा?

हाँ, सकता है। सच कहूं तो जब मैंने वह ऑफर लिया जो मेरे दिमाग में नहीं था। हालाँकि, जैसा कि लोग इसके बारे में पूछ रहे हैं, मुझे लगता है कि हाँ, वे भी मुझे एक नए क्षेत्र में, स्टंट करते और प्रतिस्पर्धा करते हुए देखेंगे। यह मेरे करियर ग्राफ में एक बहुत ही अलग छलांग है। मुझे वास्तव में अलग-अलग चीजों को आजमाना पसंद है। जब मैं अपनी फिल्मोग्राफी पढ़ता हूं और विविधता पाता हूं, तो इससे मुझे खुशी होती है।

महामारी को देखते हुए, प्रतियोगियों को ज्यादा तैयारी करने का मौका नहीं मिला होगा। क्या आपको लगता है कि यह दौड़ में बाधा बन सकता है?

पूर्ण रूप से। मुझे लिगामेंट फटने जैसी समस्या भी है, जो मुझे लगा कि अब तक ठीक हो जाएगी। उड़ान भरने से कुछ हफ्ते पहले, मैंने एक एमआरआई किया और यह जानकर चौंक गया कि यह अभी भी वही है। मेरे पास स्लिप डिस्क की समस्या भी है। मेरी पुनर्वास प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया, सोसायटी का जिम बंद हो गया और मुझे बिल्डिंग पूल में तैरने की भी अनुमति नहीं थी। कुछ दिन पहले, मैंने इमारत में ही कसरत करना शुरू कर दिया था ताकि मैं कुछ ताकत बना सकूं।

विवेक काफी जिम उत्साही हैं, क्या उन्होंने आपकी मदद की?

वह हमेशा मुझे सबसे सकारात्मक तरीके से प्रेरित करते हैं। वह हर चीज का ख्याल रखते हैं, महामारी को देखते हुए, प्रतियोगियों को ज्यादा तैयारी करने का मौका नहीं मिला होगा। क्या आपको लगता है कि यह दौड़ में बाधा बन सकता है?

पूर्ण रूप से। मुझे लिगामेंट फटने जैसी समस्या भी है, जो मुझे लगा कि अब तक ठीक हो जाएगी। उड़ान भरने से कुछ हफ्ते पहले, मैंने एक एमआरआई किया और यह जानकर चौंक गया कि यह अभी भी वही है। मेरे पास स्लिप डिस्क की समस्या भी है। मेरी पुनर्वास प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया, सोसायटी का जिम बंद हो गया और मुझे बिल्डिंग पूल में तैरने की भी अनुमति नहीं थी। कुछ दिन पहले, मैंने इमारत में ही कसरत करना शुरू कर दिया था ताकि मैं कुछ ताकत बना सकूं।

विवेक काफी जिम उत्साही हैं, क्या उन्होंने आपकी मदद की?

वह हमेशा मुझे सबसे सकारात्मक तरीके से प्रेरित करते हैं। वह मेरे कॉस्ट्यूम को मंजूरी देने से लेकर मेरे वर्कआउट पर नजर रखने तक, हर चीज का ध्यान रखता है। हालांकि मेरे पास ट्रेनर है, विवेक हमेशा मुझे बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है, मेरे कॉस्ट्यूम को मंजूरी देने से लेकर मेरे वर्कआउट पर नजर रखने तक। हालांकि मेरे पास ट्रेनर है, विवेक हमेशा मुझे बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है।

केकेके में वापस आकर, आपका सबसे बड़ा डर क्या है?

बेशक मेरी शारीरिकता है। मैं नहीं चाहता कि मेरा शरीर हारे, मैं उसे जीतना चाहता हूं। दूसरी बात मुझे पानी से थोड़ा सा डर है लेकिन मैं खुद को मानसिक रूप से मजबूत रख रहा हूं।

अपने डर को जीतना या जीतना, शो में आपका आदर्श वाक्य क्या होगा?

अगर मैं कुछ साल पीछे जाता हूं, तो मैंने केवल कुछ नया सीखने के लिए ज़ी क्वीन प्रतियोगिता में प्रवेश करने का फैसला किया। उस समय, मैं कुछ नहीं जानता था, लेकिन कुछ अलग अनुभव करने के लालच में चीजों में कूदने का फैसला किया। इसी तरह, इस बार भले ही हम जीत न जाएं, मुझे यकीन है कि हम बहुत कुछ सीखेंगे।

आपके प्रशंसक आपको सीजन के अंत तक देखना चाहेंगे। इसकी वजह से आप किसी तरह का दबाव महसूस कर रहे हैं?

(एक लंबे विराम के बाद) वास्तव में यह शो हमारे अपने डर से लड़ने के बारे में नहीं है।

योर ये है मोहब्बतें के सह-कलाकार करण पटेल अपने सीज़न में फाइनलिस्ट थे। उसने आपको कोई सुझाव दिया?

करण ने मुझे सिर्फ इतना कहा कि यह जीवन भर का रोमांच है इसलिए मुझे बहुत मजा करना चाहिए।

करिश्मा तन्ना और निया शर्मा ने पिछले दो सीजन जीते हैं। क्या आप चाहेंगे कि इस बार भी कोई महिला ट्रॉफी घर ले आए?

मैं चाहता हूं कि सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति की जीत हो। साथ ही, जो कोई भी इस सीज़न में भाग ले रहा है, वह एक सच्चे खतरों के खिलाड़ी हैं क्योंकि वे महामारी के बीच घर छोड़ रहे हैं। सभी का सम्मान करते हुए, मुझे उम्मीद है कि हर कोई अच्छा करेगा और हम सुरक्षित रूप से शूटिंग करने में सफल होंगे।

खतरों के खिलाड़ी 11 में अर्जुन बिजलानी, निक्की तंबोली, सना मकबुल, अनुष्का सेन, श्वेता तिवारी, महेक चहल, राहुल वैद्य, अभिनव शुक्ला, वरुण सूद और सौरभ राज जैन भी प्रतियोगी हैं। यह शो जल्द ही कलर्स पर लॉन्च होगा।

Related News