कोरोना वायरस पैनडेमिक के बीच सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई क्रिस्टोफर नोलन की फ़िल्म टेनेट स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर आ गयी है। इस फ़िल्म की ख़ास बात यह है कि इससे हिंदी सिनेमा की वेटरन एक्ट्रेस डिम्पल कपाड़िया ने अपना हॉलीवुड डेब्यू किया। फ़िल्म में डिम्पल के किरदार और अदाकारी की जमकर तारीफ़ भी हुई थी। टेनेट में जॉन डेविड वॉशिंग्टन और रॉबर्ट पैटिंसन ने मुख्य भूमिका निभायी है।

फ़िल्म में डिम्पल ने प्रिया की भूमिका निभाई है, जो मुंबई में हथियारों की डील करती है और खुफिया संगठन से जुड़ी है। 15 अक्टूबर को सिनेमाघरों की तालाबंदी ख़त्म होने के बाद टेनेट भारत में 4 दिसम्बर को रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म ने तत्कालीन हालात को देखते हुए ठीकठाक शुरुआत करे हुए ओपनिंग वीकेंड में लगभग 5 करोड़ का कलेक्शन किया था। घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्म 1100 से अधिक स्क्रींस पर उतारी गयी थी। प्राइम पर फ़िल्म को अंग्रेज़ी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में स्ट्रीम किया गया है।

फ़िल्म की रिलीज़ के बाद डिम्पल के कैरेक्टर को पसंद किया गया था। ख़ुद नोलन ने डिम्पल की अदाकारी का लोहा माना। फ़िल्म की रिलीज़ के आस-पास ट्विंकल खन्ना ने क्रिस्टोफर के साथ एक इंटरव्यू की क्लिप शेयर की थी, जिसमें वो क्रिस्टोफर से पूछती हैं कि क्या यह सच है कि डिम्पल ऑडिशन के समय नर्वस थीं और उन्होंने किसी दूसरी एक्ट्रेस का नाम रिकमेंड कर दिया था? इस पर नोलन ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ। बैटमैन बिगिंस के लिए वो लियाम नीसम से मिले थे। उन्होंने भी किरदार सुनकर मना किया और किसी और का नाम रिकमेंड कर दिया। नोलन ने कहा कि यह नर्वसनेस विनम्रता की निशानी है।

Related News