पंजाबी के साथ-साथ हिंदी के लोकप्रिय फिल्म उद्योग के गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ का जन्म 6 जनवरी 1984 को हुआ था। दिलजीत आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। शुरू से ही दिलजीत पंजाबी इंडस्ट्री में अपना जलवा बिखेरते रहे हैं। अब दिलजीत ने बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीत लिया है। उन्होंने सिर्फ गाने ही नहीं बल्कि बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।

दिलजीत दोसांझ पंजाब के जालंधर जिले के दोसांझ कलां गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता का नाम बलबीर सिंह और माता का नाम सुखविंदर कौर है। दिलजीत के पिता पंजाब रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं। दिलजीत का एक छोटा भाई और एक बड़ी बहन भी है। दिलजीत ने अपना पूरा बचपन दोसांझ कला सीखने में बिताया। जिसके बाद दिलजीत पढ़ने के लिए लुधियाना चला गया था। यहीं दिलजीत ने पढ़ाई के साथ ही सिंगिंग करियर बनाने का फैसला किया था।

खबरों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिलजीत शुरुआती दिनों में कीर्तन भी गाया करते थे. दिलजीत ने अपने करियर की शुरुआत साल 2004 में अपने पंजाबी एल्बम 'इश्क दा उड़ा ऐदा' से की थी। जिसके बाद साल 2009 में दिलजीत रैपर हनी सिंह के साथ 'गोलियां' गाने पर भी गए, जिसने उन्हें इंटरनेशनल स्टार का दर्जा दिलाया।

दिलजीत ने अभिनय की दुनिया में 2011 में आई फिल्म द लायन ऑफ पंजाब से कदम रखा था। उनकी फिल्मों 'जट्ट एंड जूलियट' और 'जट्ट एंड जूलियट 2' ने पंजाबी फिल्मों के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। उन्होंने हमेशा अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता, साथ ही उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कदम रखा, उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है, उन्हें आखिरी बार गुड न्यूज में देखा गया था।

Related News