पाकिस्तान एक कठिन समय का सामना कर रहा है क्योंकि भारी बारिश और ग्लेशियरों के पिघलने से अभूतपूर्व बाढ़ आई, जिसमें कम से कम 1,265 लोग मारे गए। विभिन्न पाकिस्तानी हस्तियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मदद की गुहार लगाई। सोशल मीडिया पर एक रिपोर्ट सामने आई है कि अनिल कपूर ने पाकिस्तान में आई बाढ़ के लिए 5 करोड़ रुपये का दान दिया है।

सत्य ही सनातन नाम के एक ट्विटर हैंडल ने लिखा, “अनिल कपूर ने पाकिस्तान में बाढ़ के लिए 5 करोड़ रुपये का दान दिया। काश! अगर मैंने इसे भारत के किसी मंदिर को दे दिया होता तो क्या समस्या थी। ” लोगों की नजर पड़ते ही उन्होंने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। अनिल कपूर ने अफवाहों पर प्रतिक्रिया नहीं दी और इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

इससे पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने पाकिस्तान के बाढ़ पीड़ितों की आर्थिक मदद की है। खबर आने के बाद लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। लोग इस पोस्ट के चलते आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के प्रति अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. हालांकि बाद में इन खबरों को झूठी करार दिया गया।

एक पाकिस्तानी पत्रकार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, "मैंने वास्तव में सोचा था कि मानवता की कोई सीमा नहीं है, लेकिन यह बता रहा है कि शायद ही किसी बॉलीवुड सितारे ने पाकिस्तान में विनाशकारी बाढ़ के बारे में पोस्ट किया हो - जागरूकता बढ़ाएं, लिंक साझा करें, बस सहानुभूति दिखाएं। वे जानते हैं कि वे कितने लोकप्रिय हैं और उस स्वीकृति का कितना अर्थ होगा।"

अभिनेत्री ने उसी नोट को साझा किया और आगे लिखा, 'पीड़ित कोई राष्ट्रीयता, जाति या धर्म नहीं जानता - उनके लिए यह दिखाने का इससे बेहतर समय नहीं है कि वे राष्ट्रवादी राजनीति से ऊपर उठ सकते हैं और पाकिस्तान में अपने प्रशंसकों की परवाह कर सकते हैं। हम आहत हो रहे हैं और एक या दो शब्द गलत नहीं होंगे। ”

Related News