सैफ अली खान का आलीशान बंगला पटौदी पैलेस एक बार फिर से चर्चा में है। इसका कारण है कि उनकी आगामी वेबसीरीज तांडव को यही शूट किया जाएगा। ट्रेलर में देखें तो इसमें जो सफेद रंग का आलीशान बंगला दिखाई देता है, जिसपर से सैफ लोगों का अभ‍िवादन करते हैं, वो पटौदी पैलेस ही है।

सैफ ने पटौदी पैलेस में शूटिंग की इजाजत को लेकर कहा- पैलेस को मुझे शूट‍िंग के लिए देने में कोई आपत्त‍ि नहीं है क्योंकि साल के 340 दिन इसका इस्तेमाल नहीं होता। उनका बंगला दिखने में बेहद ही आलिशान है।

इस समय वेब सीरीज का चलन काफी बढ़ गया है। सीरीज में सैफ के अलावा जिशान अयूब, डिंपल कपाड़‍िया, कृतिका कामरा, सुनील ग्रोवर, गौहर खान, कुमुद मिश्रा भी लीड रोल में है।

इस पैलेस को बने अभी करीब 84 साल हुए हैं। पैलेस का निर्माण 1935 में 8वें नवाब और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान इफ्तिखार अली हुसैन सिद्दीकी ने कराया था। इसकी कीमत करीब 800 करोड़ बताई जाती है। पटौदी पैलेस गुड़गांव, हरियाणा में स्थित है और 1990 में बनाया गया था और पहले इसे इब्राहिम कोठी कहा जाता था।

इस पैलेस में 150 रूम हैं। पैलेस को जहां इफ्तिखार अली हुसैन सिद्दीकी ने बनवाया तो वहीं उनके बेटे और 9वें नवाब मंसूर अली उर्फ नवाब पटौदी ने विदेशी आर्किटेक्ट की मदद से इसका रिनोवेशन कराया था।

पैलेस में कई बड़े मैदान, अस्तबल और गैरेज हैं। एक बड़े ड्राइंग रूम के अलावा, पैलेस में सात बेडरूम, ड्रेसिंग और बिलियर्ड रूम हैं।

सैफ ने बताया कि मुझे लगता है कि जो घर मुझे विरासत में मिलना चाहिए था उसे मुझे फिल्मों से कमाए पैसे के जरिए वापस लेना पड़ा था। मेरी परवरिश वैसी रही है लेकिन विरासत में कुछ भी नहीं मिला है।

Related News