दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र, जिन्हें हाइमन के नाम से जाना जाता है, को अमेरिकी राज्य न्यू जर्सी द्वारा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। राज्य सीनेट और महासभा द्वारा एक संयुक्त विधायी प्रस्ताव पारित किया गया था। जिसके बाद धर्मेंद्र को न्यू जर्सी द्वारा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। विधान सभा के दोनों सदनों ने धर्मेंद्र को पुरस्कार देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिन्होंने फिल्म जगत में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

अपने छह दशक के करियर के दौरान, धर्मेंद्र ने 300 फिल्मों में अभिनय कौशल दिखाया है। धर्मेंद्र ने इस पुरस्कार को स्वीकार करते हुए बहुत खुशी जताई है। पुरस्कार के लिए धन्यवाद देते हुए धर्मेंद्र ने कहा, “मैं इस सम्मान से बहुत खुश और गौरवान्वित हूं।

अमेरिका में हिंदी सिनेमा के प्रमुख प्रकाशन बॉलीवुड इनसाइडर की ओर से वर्चुअल दिग्गज धर्मेंद्र को यह पुरस्कार दिया गया है। धर्मेंद्र को सम्मानित करने के लिए, बॉलीवुड के अंदरूनी सूत्र वरिंदर भल्ला ने कहा कि पहली बार किसी भारतीय अभिनेता को अमेरिकी राज्य विधायिका द्वारा पुरस्कार दिया जाना ऐतिहासिक था। भारतीय सिनेमा को अंतर्राष्ट्रीय पहचान दिलाने में धर्मेंद्र के योगदान को दुनिया याद करेगी।

उसी समय, सीनेटर माइकल डोहर्टी, जिन्होंने सीनेट में धर्मेंद्र को सम्मानित करने का प्रस्ताव रखा, ने न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास, राजदूत रणधीर जायसवाल, बॉलीवुड भल्ला के अंदरूनी सूत्र प्रकाशक, समाचार इंडिया के प्रकाशक पद्म श्री डॉ। सुधीर पारिख और एसेंसमैन उपेंद्र शिवाकुला धर्मेंद्र को पुरस्कृत किया। इस दौरान, सीनेटर डोहर्टी ने घोषणा की कि प्रस्ताव सर्वसम्मति से सभी 40 सीनेटरों और महासभा के 80 सदस्यों द्वारा पारित किया गया था।

Related News