इस समय एक बेहद ही हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल सलमान खान, अजय देवगन, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर श्यामि खैर सहित 38 स्टार से एक ऐसा अपराध हो गया जिसके तहत इन स्टार्स के खिलाफ अब एक मुकदमा दर्ज किया गया है। आपको बता दे कि इन 38 स्टार्स के खिलाफ 2 साल पुराने केस में मामला दर्ज हुआ है। असल में दिल्ली के वकील गौरव गुलाटी ने इन स्टार्स के खिलाफ सब्ज़ी मंडी पुलिस थाने में IPC धरा 228 A के तहत शिकायत दर्ज कर तीस हज़ारी कोर्ट में याचिका दायर करी है।

गौरव गुलाटी ने अपनी शिकायत में कहा है कि इन स्टार्स को आम लोगो के लिए मिसाल बनना चाहिए, लेकिन इसके बजाए ये लोग खुद ही इन नियमो को तोड़, रेप पीड़िता की पहचान उजागर कर रहे है। वकील ने इन स्टार्स की गिरफ्तारी की मांग कर डाली है। आपको बता दे कि साल 2019 में हैदराबाद में एक चौकाने वाला मामला सामने आया था जिसमे एक लड़की के साथ चार लोगो ने रेप कर उसे जिंन्दा जला दिया था। इस खबर ने पूरे देश में हंगामा मचा दिया था। लोगो ने इस मामले पर अपना गुस्सा भी ज़ाहिर किया था और आम लोगो के साथ साथ कई फ़िल्मी कलाकारों ने भी अपना रिएक्शन दिया था। स्टार्स ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराज़गी और अपना दुःख ज़ाहिर किया था।


ऐसे में कुछ स्टार्स ने पीड़िता की पहचान को खोल दिया। लिहाज़ा गौरव गुलाटी की शिकायत के बाद अब अजय देवगन, अक्षय कुमार, सलमान खान सहित 38 सितारों पर पीड़िता की पहचान सामने लाने के लिए यह मामला दर्ज हुआ है। आपको बता दे कि किसी भी रेप पीड़िता का नाम, तस्वीर या फिर असली पहचान का खुलासा करना कानूनी अपराध है। इस केस पर बॉलीवुड से लेकर टॉलीवूड स्टार्स के नाम भी शामिल है जिसमे महाराजा रवि तेजा, और अल्लू सुरेश जैसे स्टार्स के अलावा कई और स्टार्स भी शामिल है।


ऐसे में अब देखते है इस केस में आगे क्या एक्शन लिया जाता है। यह सारे ऐसे नामी चेहरे है जिनपर यह मुकदमा दर्ज किया गया है और यह मुकदमा दर्ज किया है राजधानी दिल्ली के एक वकील ने। यह पूरा मामला है 2019 का जब हैदराबाद में हुए एक गैंग रेप केस के दौरान इन सारे सेलिब्रिटीज ने जिनके सोशल मीडिया के फॉलोवरस काफी ज्यादा है पीड़िता की पेचान उजागर कर दी थी। आप सभी जानते है कि जब भी इस तरह का मामला होता है, तो हमारा कानून भी यही है और एक सामाजिक तौर पर ऐसे लोगो का नाम और चेहरा बताया नहीं जाता है क्युकी उनसे बोहोत से लोग जुड़े होते है, उनके परिवार से बोहोत से लोग जुड़े होते है।

इस तरह कि पहचान को उजागर नहीं करना होता है। ऐसे मामले और भी कई बार हुए है, हालही में राहुल गाँधी ने भी किया था तो उनके खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ था और जो भी ऐसा करता है उनके खिलाफ केस बनता है। उस दौरान 38 सेलिब्रिटीज ऐसे थे जिन्होंने उसकी पहचान सबसे सामने सोशल मीडिया पर उजागर कर दी थी।

Related News