सुप्रीम कोर्ट ने 6 सितम्बर को एक बहुत ही अहम फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक संबंधों को अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया है। उच्चतम न्यायालय की 5 सदस्यीय संविधान पीठ ने गुरुवार को IPC की धारा 377 के तहत 158 साल पुराने इस औपनिवेशिक कानून के संबंधित हिस्से को अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया और कहा कि यह समानता के अधिकार का उल्लंघन करता है।

वहीं कोर्ट के इस फैसले का पूरा देश तारीफ कर रहा है, ऐसे में बॉलीवुड स्टार्स कैसे पीछे रह सकते है। बॉलीवुड स्टार्स सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का खुलकर समर्थन कर रहे है और करेगा भी क्यों नहीं आखिर बॉलीवुड ने समलैंगिक को पर्दे पर पेश किया है। जिनमें, फायर, अलीगढ़, कपूर एंड सन्स, मार्गरिटा विद अ स्ट्रॉ, माय ब्रदर निखिल, बॉम्बे टॉकीज़ जैसी कई फ़िल्में इस लिस्ट में शामिल हैं।

आपको बता दें, फिल्मकार करण जौहर, सोनम कपूर आहूजा, अर्जुन कपूर, आमिर खान, रणवीर सिंह, फ़रहान अख्तर, अभिषेक बच्चन, स्वरा भास्कर जैसे स्टार्स ने सोशल मीडिया के जरिये सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर ख़ुशी जताई है। इन सब में करण जौहर का ट्वीट बेहद खास रहा है। करण जौहर ने भी ट्वीटर अकाउंट पर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए लिखा है कि इंसानियत और सामान हक के इस फैसले पर वो बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं। करण ने इस पोस्ट के साथ इन्द्रधनुषी झंडे की तस्वीर भी शेयर की है जो LGBT समुदाय का प्रतीक है।

Related News