इंटरनेट डेस्क। कैंसर इन दिनों बहुत ज्यादा लोगों को होने लग गया है। कैंसर से संघर्ष करना बहुत मुश्किल होता है। इस कठिन संघर्ष में कुछ लोग जीत जाते हैं तो कुछ इस लड़ाई को हराते हुए जिंदगी से हार जाते हैं। हाल ही में बॉलीवुड के दो सेलिब्रिटीज सोनाली बेंद्रे और इरफान खान के कैंसर की खबर सामने आई जिसके बाद बॉलीवुड में हर कोई काफी चिंतित है।

लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज कैंसर की बीमारी के साथ सामने आए है। इससे पहले भी बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज को कैंसर हो चुका है जिनमें से कुछ ने कैंसर के खिलाफ लड़ाई जीती तो कुछ लड़ाई के साथ अपना जीवन भी हार गए। आज हम आपको बॉलीवुड के उन सेलिब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे है जिनकी मौत कैंसर से हुई है।

1. विनोद खन्ना

लंबे समय तक बीमारियों के बाद प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता और राजनेता विनोद खन्ना का निधन हो गया। वह 70 वर्ष के थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन कुछ समय के बाद उनका निधान हो गया। अभिनेता हिंदी फिल्म उद्योग में बेहतरीन अभिनेता थे।

2. नर्गिस दत्त

हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे महान अभिनेत्री में से एक नर्गिस दत्त को भी कैंसर था और न्यूयॉर्क में मेमोरियल स्लोन-केटरिंग कैंसर सेंटर में इस बीमारी के इलाज के लिए गए थे। भारत लौटने पर उसकी हालत बिगड़ गई और 1981 में कोमा में जाने के बाद अगले दिन उनकी मृत्यु हो गई।

3. राजेश खन्ना

लंबे समय तक कैंसर से लडऩे के बाद मुंबई में उनके बंगले में 18 जुलाई 2012 को भारतीय सिनेमा के "सुपर सुपरस्टार" राजेश खन्ना की मृत्यु हो गई। वह 69 वर्ष का था। उनकी मौत भी कैंसर से हुई थी।

4. फिरोज खान

27 अप्रैल 2009 को फेफड़ों के कैंसर से 69 वर्ष की उम्र में अभिनेता फिरोज खान का निधन हो गया। अभिनेता ने कई हिट फिल्मों में काम किया था।

5. आदेश श्रीवास्तव

आदेश श्रीवास्तव एक संगीत संगीतकार और गायक थे। 51 वर्ष की उम्र में कोकिलाबेन अस्पताल में कैंसर से उनकी मौत हो गई। अस्पताल के अनुसार 40 दिनों से अधिक समय तक बीमारी से लडऩे के बाद उनका निधन हो गया।

Related News