रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी आज, 19 नवंबर को रिलीज़ के दो सप्ताह पूरे कर रही है। दिवाली तमाशा, जो 5 नवंबर को रिलीज़ हुआ था, उसके कंधों पर भारी उम्मीदें थीं। क्या सिम्बा के बाद रोहित एक और हिट दे पाएंगे? क्या अक्षय कुमार-अजय देवगन-रणवीर सिंह की तिकड़ी फैंस की उम्मीदों पर खरी उतरेगी? क्या फिल्म बंटी और बबली 2, आरआरआर और गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी भविष्य की बड़ी टिकटों के लिए एक मिसाल कायम करेगी? इन सभी सवालों के जवाब सूर्यवंशी के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में मिल सकते हैं।

ओटीटी लहर से जूझते हुए, सिनेमाघरों में कोविड -19 महामारी और आधे-अधूरे नियमों के बाद सिनेमाघरों में जाने के बारे में दर्शकों की झिझक, सूर्यवंशी उभरी और कैसे! फिल्म बॉक्स ऑफिस (इंडिया बिजनेस) पर 170-180 करोड़ रुपये के करीब दौड़ रही है। IndiaToday.in ने सूर्यवंशी के बॉक्स-ऑफिस प्रदर्शन और सफलता के बारे में व्यापार विशेषज्ञों और बॉलीवुड निर्माताओं से बात की।


दिवाली सप्ताहांत पर, सूर्यवंशी को भारत में 3,500 से अधिक स्क्रीनों और विदेशों में 1,300 स्क्रीन पर रिलीज़ किया गया था। फिल्म के प्रदर्शन के बारे में, व्यापार विशेषज्ञ तरण आदर्श ने कहा, “सूर्यवंशी ने बीमार उद्योग को आईसीयू से बाहर निकाल दिया है, और अंत में हम सांस ले सकते हैं। पिछले दो वर्षों में बॉलीवुड के सभी कयामत से गुजरने के बाद फिल्म की सफलता ताजी हवा की सांस है।

इस शानदार सफलता का श्रेय? तरण आदर्श आगे कहते हैं, "सूर्यवंशी की सफलता कई कारणों से है - पहले, जहाज के कप्तान रोहित शेट्टी, जो इस तरह की महत्वाकांक्षी परियोजना को पूरा करने में सक्षम थे, फिर पटकथा जिसने एक तंग कहानी दी और फिर, एक ए -लिस्ट सुपरस्टार कास्ट जो दर्शकों को थिएटर तक ले गई। मुझे लगता है कि अगर फिल्म प्री-कोविड समय में रिलीज़ होती, तो यह कहीं भी 250-270 करोड़ रुपये के बीच होती, या शायद 300 करोड़ रुपये के आंकड़े को भी छू लेती (भारत का व्यापार) आपको नहीं पता कि कई सर्किट में सूर्यवंशी कितनी हिट है।

Related News