दिग्गज अदाकारा सुरेखा सीकरी का 75 साल की उम्र में शुक्रवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बॉलीवुड सेलेब्स ने दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि दी, क्योंकि उन्होंने उनके दमदार अभिनय को याद किया। सोशल मीडिया पर सुरेखा को याद करने वालों में मनोज वाजपेयी, सिद्धार्थ शुक्ला, अनुभव सिन्हा और सुशांत सिंह शामिल थे।

उनके प्रबंधक ने बतातया, "तीन बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री, सुरेखा सीकरी का आज सुबह 75 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वह एक दूसरे ब्रेन स्ट्रोक से उत्पन्न जटिलताओं से पीड़ित थीं। वह परिवार और उसकी देखभाल करने वालों से घिरी हुई थी। परिवार इस समय प्राइवेसी मांगता है। ओम साई राम।"

सुरेखा पहले 1978 फिल्म किस्सा कुर्सी का में रूपहले पर्दे पर दिखाई दिया। वहां से, उन्हें गोविंद निहलानी की तमस, श्याम बेनेगल की मम्मो और सरदारी बेगम जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए प्रशंसा मिली। 90 के दशक में, उन्होंने बनेगी अपनी बात और जस्ट मोहब्बत जैसे टेलीविज़न शो में प्रमुखता से अभिनय किया।

टीवी शो बालिका वधू में उनका समय था जिसने उन्हें जनता के बीच एक घरेलू नाम बना दिया। उसने कल्याणी देवी नाम की मातृसत्ता की भूमिका निभाई, जो लोहे की मुट्ठी के साथ शासन करती है, लेकिन धीरे-धीरे नायक आनंदी की ओर नरम हो जाती है।

2018 की फिल्म बधाई हो, जिसके लिए उन्होंने एक राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता, प्रशंसकों ने स्क्रीन पर उनके समय की सराहना की। अमित शर्मा की फिल्म में उन्होंने एक ऐसी महिला की भूमिका निभाई थी जो एक रूढ़िवादी पृष्ठभूमि से आती है लेकिन नई दुनिया को अपनाने के लिए तैयार है।

उन्हें आखिरी बार नेटफ्लिक्स एंथोलॉजी घोस्ट स्टोरीज़ में देखा गया था जहाँ उन्होंने जोया अख्तर के निर्देशन में जान्हवी कपूर के साथ अभिनय किया था। सीकरी ने बिस्तर पर पड़ी एक मरीज की भूमिका निभाई जो अपनी दुनिया में खो गई है।

Related News