सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी के बाद, अब पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली के प्रशंसक उनकी जीवन यात्रा को सिल्वर स्क्रीन पर देखेंगे। पूर्व क्रिकेटर ने उन पर बन रही बायोपिक की खबरों की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा, 'हां, मैंने बायोपिक के लिए हामी भर दी है। यह हिंदी में होगा लेकिन अभी निर्देशक के नाम का खुलासा करना संभव नहीं है। सब कुछ अंतिम रूप देने में कुछ और समय लगेगा, ”क्रिकेट के नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष ने न्यूज 18 बांग्ला को बताया।

अब, गांगुली की भूमिका को परदे पर कौन निभाएगा, यह देखना बाकी है। लेकिन, 'दादा' के प्रशंसक, जैसा कि गांगुली को प्यार से संबोधित किया जाता है, निश्चित रूप से लॉर्ड्स में बालकनी पर सेमिनल, शर्टलेस पल से लेकर चैपल के अपमानजनक वर्षों तक उनके जीवन के प्रतिष्ठित क्षणों को देखने को मिलेगा।

पिछले साल, गांगुली नेहा धूपिया के चैट शो नो फिल्टर नेहा में दिखाई दिए थे, उनसे पूछा गया था कि वह अपनी बायोपिक में किसकी भूमिका निभाना पसंद करेंगे। चूंकि वह एक नाम के साथ नहीं आ सके, धूपिया ने ऋतिक रोशन का नाम सुझाया, जिस पर क्रिकेटर ने जवाब दिया, “लेकिन उन्हें पहले मेरे जैसा शरीर मिलना है। बहुत सारे लोग कहेंगे कि ऋतिक का शरीर कैसा है, वह कितना अच्छा दिखता है, और वह कितना मांसल है, लोग कहेंगे 'अरे, तुम्हें ऋतिक जैसी बॉडी लेनी होगी'। लेकिन, ऋतिक को शुरू होने से पहले मेरे जैसा शरीर मिलना होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांगुली की बायोपिक बड़े बजट में और बड़े प्रोडक्शन बैनर के तहत बनाई जाएगी।

इससे पहले, भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के साथ सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स के साथ व्यवहार किया जाता था, एक डॉक्यू-ड्रामा जिसमें सचिन तेंदुलकर ने खुद खेला था, और एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत ने भारत के पूर्व कप्तान की भूमिका निभाई थी। वे अब रणवीर सिंह अभिनीत 83 की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, जो 1983 में कपिल देव की कप्तानी में भारत की पहली विश्व कप जीत का इतिहास रचेगी। तापसी पन्नू अभिनीत भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज पर एक बायोपिक भी बन रही है।

Related News