अभिनेत्री सोमी अली 2 अक्टूबर को मुंबई के तट पर कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग भंडाफोड़ के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तार किए गए आर्यन खान के समर्थन में सामने आई हैं। आर्यन खान पर आरोप लगाने वालों को एक खुले पत्र में, सोमी कुछ कठिन प्रश्न पूछता है। वह इस बारे में भी खुलती है कि कैसे उसने साथियों के दबाव के कारण खरपतवार की कोशिश की। सोमी का कहना है कि आर्यन खान पर आरोप लगाया जा रहा है और सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है क्योंकि वह शाहरुख खान और गौरी खान के बेटे हैं।

19वीं शताब्दी के मध्य तक, प्रकृति की औषधियाँ वह सब उपलब्ध थीं जो मनुष्य के दर्द और पीड़ा को दूर करने के लिए उपलब्ध थीं। पहली सिंथेटिक दवा, क्लोरल हाइड्रेट, 1869 में खोजी गई थी और इसे शामक-कृत्रिम निद्रावस्था के रूप में पेश किया गया था। यह आज भी कुछ देशों में उपलब्ध है।

Drugs will never go away, just like prostitution: Somy Ali writes an open  letter to Aryan Khan's accusers

यदि आप एक शिक्षित, सांसारिक व्यक्ति हैं जो आंकड़ों में विश्वास करते हैं, तो आपकी बुद्धि आपको यह जानने के लिए मार्गदर्शन करेगी कि वेश्यावृत्ति की तरह ड्रग्स कभी नहीं जाएंगे। मैं हमेशा इसी कारण से दोनों को अपराधमुक्त करने का समर्थक रहा हूं। जब ड्रग्स या वेश्यावृत्ति की बात आती है तो कानून प्रवर्तन एक निवारक नहीं रहा है, और मैं यह सादृश्य जानबूझकर बना रहा हूं क्योंकि दोनों आसानी से सुलभ हैं। कृपया मुझे बहुत स्पष्ट कर दें कि मैं नशीली दवाओं के उपयोग की निंदा नहीं करता हूं। हालांकि, मैं इतना भोला नहीं हूं कि यह न जान सकूं कि लाखों किशोर, युवा पुरुष और महिलाएं, और जो कोई भी ऐसा करना चाहता है, वह मनोरंजक दवाओं में शामिल होगा और करता है। जब मनोरंजक दवाओं की बात आती है तो मैं उन्हें नियंत्रित नहीं कर सकता और न ही मैं उनका न्याय करूंगा। मनुष्य कई कारणों से नशीले पदार्थों में लिप्त होता है: एक तो बस एक अच्छा समय बिताने के लिए, जिसे युवा सार्वभौमिक रूप से करते हैं, और दूसरा एक व्यक्ति द्वारा अनुभव किए जा रहे कुछ गहरे, गहरे दर्द का आत्म-औषधि करना है और इसके लिए मनोरोग सहायता प्राप्त करने का साहस नहीं मिला है।

.Aryan Khan drugs case: Salman Khan's ex Somy Ali strongly REACTS, 'Drugs  will never go away, just like prostitution'

मुझे यह स्वीकार करने में कोई शर्म या झिझक नहीं है कि 15 साल की उम्र में, जब मैं अमेरिका में था, मैंने साथियों के दबाव के कारण, कूल दिखने और फिट होने के लिए हाई-स्कूल के दोस्तों के एक समूह के साथ खरपतवार की कोशिश की। लेकिन जल्द ही, मुझे एहसास हुआ कि यह मेरे लिए नहीं था। फिर एक बार फिर बैंगलोर में दिवंगत दिव्या भारती के साथ एक शूट के दौरान हम दोनों ने जमकर मस्ती की। और वह सचमुच आखिरी बार था जब मैंने किसी प्रकार की मनोरंजक दवा की थी।

लेकिन, यह मेरे ड्रग इतिहास के बारे में नहीं है, यह एक 23 वर्षीय युवक के बारे में है, जिसे केवल इसलिए कीचड़ में घसीटा जा रहा है क्योंकि वह प्रसिद्ध माता-पिता का बेटा है। मैं स्वीकार करूंगा कि मैं किसी की बेगुनाही या अपराधबोध पर मामला नहीं बना सकता, क्योंकि मेरे पास अपने व्यक्तिगत फैसले की घोषणा करने के लिए न तो तथ्य हैं और न ही पर्याप्त सबूत हैं क्योंकि मैं न तो न्यायाधीश हूं और न ही शाब्दिक अर्थों में जूरी हूं। लेकिन मैं यह कहूंगा, आर्यन और उसकी उम्र के अन्य युवक और युवतियां नशीले पदार्थों के साथ प्रयोग करेंगे क्योंकि इसे केवल एक युवा वयस्क या मानव कहा जाता है। नफरत करने वालों और ट्रोल करने वालों के जोखिम पर, जिन्हें मैं दूसरों को नीचे रखकर दुखी प्राणी मानता हूं, जहां उनका अपना जीवन पूरी तरह से जर्जर है, मुझे आर्यन के लिए दुख के अलावा कुछ नहीं लगता। मैं उसके माता-पिता के लिए दर्द महसूस करता हूं क्योंकि मैं कल्पना नहीं कर सकता कि अपने बेटे को इस झंझट में घसीटे जाने पर वे क्या सह रहे होंगे। चाहे वह गलत समय पर गलत जगह पर था, या उसने ड्रग्स की कोशिश की थी या नहीं। धिक्कार कौन देता है? जब ड्रग्स की बात आती है तो कानून प्रवर्तन एक निवारक नहीं है। वे अपनी अपर्याप्तता और वास्तविक पुलिस कार्य न करने से ध्यान भटकाने के लिए इस युवक को बस के नीचे फेंक रहे हैं। मामले में मामला: साकीनाका मामला।

हम 1971 से अमेरिका में ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं और आज भी, जैसा कि मैं मियामी, फ्लोरिडा में रहता हूं, अगर मुझे ड्रग्स चाहिए, तो मैं उन्हें कुछ ही मिनटों में प्राप्त कर सकता हूं। वे हर जगह हैं - चाहे वह एक गली का कोना हो, एक हाई-एंड रेस्तरां, एक नाइट क्लब, या एक ज्ञात विवादित क्षेत्र जहां अमीर या कोई और उन्हें खरीदने जाता है।

Related News