सैफ अली खान की बहन सबा ने करीना कपूर और बेबी जेह की एक तस्वीर के साथ इंस्टाग्राम पर एक शक्तिशाली पोस्ट साझा करते हुए कहा कि बच्चे की परवरिश और 'नाम' पर केवल माता-पिता का अधिकार है। करीना और सैफ को अपने बच्चों का नाम तैमूर और जहांगीर रखने के लिए क्रूर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा है। मासूम बच्चों को इतनी नफरत मिलने पर जहां अभिनेताओं ने हैरानी जताई है, वहीं सबा ने भी अपना रुख स्पष्ट किया है।

सबा ने अपनी पोस्ट में लिखा, “मम्मा एन जान जेह। जब एक माँ अपने बच्चे को अपने अंदर पालती है और उसे जीवन देती है.. केवल उसे और पिता को .... यह तय करने की अनुमति है.. बच्चा किसके रूप में और किसके रूप में विकसित होगा….और नाम। कोई नहीं ... कोई नहीं .. और परिवार के अन्य सदस्यों सहित, जो खुशी से सुझाव दे सकते हैं, उनकी बात है। किसी भी चीज़ पर! यह उसकी आत्मा है जिसने उस बच्चे को पाला है। केवल माता-पिता ही अधिकारों के साथ हैं। सोचें कि यह हर किसी के लिए इसका सम्मान करने की याद दिलाता है। ????आज... कल। सदैव!!!! लव यू भाब्स एन बेबी जेह। buajaan से बहुत चुंबन ????????! (एसआईसी)।"

करीना के बेटे जेह का जन्म इसी साल फरवरी में हुआ था। जहां चार साल के तैमूर ने अपने आस-पास एक उन्माद देखा है, वहीं करीना और सैफ ने पपराज़ी से जेह का चेहरा छिपाने की ठानी है। फिर भी, उन्हें जेह नाम देने के लिए अभी भी बहुत गर्मी का सामना करना पड़ा। इंडिया टुडे से बात करते हुए, करीना ने विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "हमारे दो मासूम बच्चे हैं जिनके बारे में हम बात कर रहे हैं। हम खुश और सकारात्मक रहने वाले हैं और इसी तरह मैं जीवन को देखने जा रहा हूं।"

अपने इंस्टाग्राम पर जेह की तस्वीरें साझा न करने का कारण बताते हुए उन्होंने एनडीटीवी से कहा, “बेबी जेह की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा नहीं कर रही हैं ताकि उसे लगातार सुर्खियों में रहने के दबाव से बचाया जा सके। यह थोड़ा सोच-समझकर लिया गया फैसला है क्योंकि मुझे लगता है कि तैमूर और उसके नाम को लेकर मीडिया में इतना उन्माद था और आम तौर पर उसके बारे में सब कुछ, इसलिए इस बार बस थोड़ी राहत की जरूरत है।

Related News