अभिनेता राजकुमार राव का कहना है कि उनकी आने वाली फिल्म हम दो हमारे दो एक "अलग तरह की कॉमेडी" है क्योंकि वह एक "गंभीर" व्यक्ति की भूमिका निभाते हैं जो अजीब परिस्थितियों में फंस जाता है।

अभिषेक जैन के निर्देशन में, राव ने ध्रुव के रूप में अभिनय किया, जो एक अनाथ है, जो अपने माता-पिता को "गोद लेता है", अभिनेता परेश रावल और रत्ना पाठक शाह द्वारा निभाई गई, अपने जीवन के प्यार (कृति सनोन) से शादी करने के लिए।

हालांकि 37 वर्षीय अभिनेता ने बरेली की बर्फी, स्त्री या पिछले साल की लूडो जैसी हास्य फिल्मों में काम किया है, राव ने कहा कि उनकी नवीनतम फिल्म इन शीर्षकों से एक उल्लेखनीय प्रस्थान है।

यह एक बहुत ही अलग तरह की कॉमेडी है, जो मैंने पहले की है उससे एक बदलाव है। मेरा किरदार किसी ऐसे व्यक्ति का है जो हमेशा किसी न किसी स्थिति में रहता है। यह स्त्री, लूडो या बरेली की बर्फी की तरह नहीं है जहां कॉमेडी आपके चेहरे पर है, जहां चरित्र ही मजाकिया है, "राव

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ने कहा कि वह एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभा रहे हैं जो अपने जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है लेकिन लगातार खुद को हास्य स्थितियों में पाता है।

जब आप लूडो के बारे में सोचेंगे, तो आपको लगेगा कि मेरा किरदार एक मजाकिया आदमी था। लेकिन यहां ऐसा नहीं है, वह मजाकिया आदमी नहीं है। वह एक गंभीर आदमी है, अपना काम कर रहा है, लेकिन इस प्रक्रिया में वह अजीब लोगों से मिलता है, जिन परिस्थितियों का वह सामना करता है (वह भी मजाकिया है) यहीं से कॉमेडी आती है, ”उन्होंने कहा।

अभिनेता ने कहा कि उनका चरित्र "हमेशा बैकफुट पर" है, यही वजह है कि फिल्म कॉमेडी के दिग्गज रावल को मजेदार क्षणों के साथ आगे बढ़ने देती है।

परेश सर का किरदार सबसे मजेदार है क्योंकि वह ऐसा व्यक्ति है जिसे किसी चीज की परवाह नहीं है। वह वही कहेगा जो वह चाहता है। इसलिए मेरे लिए कॉमेडी को थोड़ा होल्ड करना और स्थिति को मज़ेदार पल बनाने देना मेरे लिए बहुत मज़ेदार था, ”उन्होंने कहा।

हम दो हमारे दो 29 अक्टूबर को स्ट्रीमिंग सर्विस Disney+ Hotstar पर रिलीज होने वाली है।

राव ने कहा कि वह इस परियोजना में इसलिए शामिल हुए क्योंकि वह इसकी "अद्वितीय अवधारणा" से प्रभावित थे। उन्होंने कहा कि माता-पिता को गोद लेने वाले व्यक्ति के अपने पहले कभी नहीं देखे गए विचार से परे, फिल्म में एक सुंदर प्रेम कहानी है।

मेरा चरित्र एक तरह का अकेला है जो केवल अपने जीवन और अपने करियर में बढ़ने पर केंद्रित है। लेकिन फिर उसे एक लड़की से प्यार हो जाता है, जो सिर्फ एक अच्छा परिवार चाहती है।

"लेकिन यह आदमी, जीवन भर अनाथ होने के कारण, वह उसे खो नहीं सकता। प्यार आपको पागल कर देता है और तभी वह अपने माता-पिता को गोद लेने का फैसला करता है।

दिनेश विजन की मैडॉक फिल्म्स द्वारा समर्थित हम दो हमारे दो ने भी राव को बरेली की बर्फी के साथ-साथ उनके मेड इन चाइना के सह-कलाकार रावल के बाद सनोन के साथ फिर से जुड़ने का मौका दिया।

यह पहली बार है जब अभिनेता शाह के साथ काम कर रहे हैं, जो समीक्षकों द्वारा प्रशंसित कलाकार हैं, जिन्हें कपूर एंड संस, लिपस्टिक अंडर माई बुर्का, जाने तू या जाने ना और थप्पड़ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

अभिनेता ने कहा कि दिग्गजों को काम करते देखना "प्रेरणादायक" था।

परेश सर और रत्ना मैम को वो काम करते हुए दशकों हो गए हैं जो वो रोज करते हैं। मैंने उन्हें उसी जोश और आग के साथ आते देखा। मैं उनके बारे में प्यार करता था। वे फिल्म से बहुत गहराई से जुड़े थे।

"मैंने देखा कि वे एक दृश्य को कैसे लेते हैं, जो पहले से ही कागज पर बहुत अच्छा था, और इसे उस स्तर तक ले जाना जो और भी बेहतर था। यह आकर्षक और प्रेरणादायक था, ”उन्होंने कहा।

हम दो हमारे दो में अपारशक्ति खुराना, मनु ऋषि चड्ढा और प्राची शाह पांड्या भी हैं।

Related News