अमेरिकी नेटवर्क सीबीएस ने घोषणा की है कि शो के व्यापक विरोध के बाद वह द एक्टिविस्ट प्रतियोगिता श्रृंखला के प्रारूप को एक बार के वृत्तचित्र में बदल रहा है। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास, अमेरिकी गायक-गीतकार अशर, और डांसिंग विद द स्टार्स स्टार जूलियन होफ को रियलिटी शो में जज के रूप में लिया गया था, जिसे पिछले सप्ताह घोषित किया गया था और 22 अक्टूबर को प्रीमियर के लिए निर्धारित किया गया था।

सीबीएस और ग्लोबल सिटीजन द्वारा निर्मित, श्रृंखला ने सेलिब्रिटी जजों के एक पैनल के सामने कार्यकर्ताओं को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा किया। उनकी सफलता को उनके सोशल मीडिया अभियानों के आधार पर आंका गया होगा।

शो के अनावरण के बाद, सोशल मीडिया पर तुरंत प्रतिक्रिया हुई, जिसमें कई लोगों ने श्रृंखला को असंवेदनशील और टोन-डेफ के रूप में लेबल किया। कुछ लोगों ने शो की अवधारणा को "इंस्टा-एक्टिविज्म" का "डायस्टोपियन" उत्सव कहा।

बुधवार को एक बयान में, सीबीएस और प्रोडक्शन पार्टनर्स ग्लोबल सिटीजन और लाइव नेशन ने कहा कि वे द एक्टिविस्ट को पांच-एपिसोड प्रतियोगिता श्रृंखला के बजाय एक बार के वृत्तचित्र विशेष के रूप में फिर से तैयार कर रहे हैं। "कार्यकर्ता को व्यापक दर्शकों को जुनून, लंबे घंटे और सरलता दिखाने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जो कार्यकर्ताओं ने दुनिया को बदलने में लगाया, उम्मीद है कि दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित किया।

"हालांकि, यह स्पष्ट हो गया है कि शो के प्रारूप के रूप में घोषित किया गया महत्वपूर्ण काम से ये अविश्वसनीय कार्यकर्ता हर दिन अपने समुदायों में करते हैं। वैश्विक परिवर्तन के लिए धक्का कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है और इसके लिए वैश्विक प्रयास की आवश्यकता है, ”उन्होंने कहा।

तीनों संगठनों ने कहा कि प्रतिस्पर्धी तत्वों को हटा दिया गया है और आने वाले दिनों में एक नई रिलीज की तारीख की घोषणा की जाएगी।

"यह छह कार्यकर्ताओं के अथक काम और उन कारणों की वकालत करने वाले प्रभाव को प्रदर्शित करेगा जिन पर वे गहराई से विश्वास करते हैं। प्रत्येक कार्यकर्ता को उनकी पसंद के संगठन के लिए नकद अनुदान से सम्मानित किया जाएगा, जैसा कि मूल शो के लिए योजना बनाई गई थी ...

"हमें उम्मीद है कि उनके काम का प्रदर्शन करके हम अधिक लोगों को दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने में शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगे। हम इन अविश्वसनीय लोगों में से प्रत्येक के मिशन और जीवन को उजागर करने के लिए तत्पर हैं, "बयान समाप्त हुआ।

वैराइटी के अनुसार, श्रृंखला के मूल अवतार के लिए फुटेज पहले ही शूट किया जा चुका था। हालांकि, परिवर्तनों के आलोक में, द एक्टिविस्ट के लिए फिल्मांकन शुरू से शुरू होने की उम्मीद है।

ग्लोबल सिटीजन ने भी एक बयान जारी किया और शो के प्रारूप को "गलत" होने के लिए माफी मांगी।

"वैश्विक सक्रियता सहयोग और सहयोग पर केंद्रित है, प्रतिस्पर्धा पर नहीं। हम कार्यकर्ताओं, मेजबानों और बड़े कार्यकर्ता समुदाय से माफी मांगते हैं, हमें यह गलत लगा, ”संगठन ने कहा।

इसमें कहा गया है, "यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम बदलाव को महसूस करने और दुनिया भर में प्रगति के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले अविश्वसनीय कार्यकर्ताओं को ऊपर उठाने के लिए इस मंच का सबसे प्रभावी तरीके से उपयोग करें।"

Related News