रितेश बत्रा की द लंचबॉक्स को स्क्रीन पर आए आठ साल हो चुके हैं। इरफान खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निम्रत कौर अभिनीत यह फिल्म दुनिया भर के दर्शकों के साथ गूंजती रही, खासकर मुंबई के लोगों के साथ।

हाल ही में, नवाजुद्दीन ने दिवंगत अभिनेता इरफान के साथ काम करने और द लंचबॉक्स के लिए मुंबई की प्रतिष्ठित लोकल ट्रेनों में शूटिंग के बारे में बात की।

मेरे लिए, सबसे अच्छे अनुभवों में से एक पैक्ड ट्रेन में फिल्म की शूटिंग करना था। हमारे शूट के लिए पूरा कंपार्टमेंट बुक था। इरफान भाई और मैं फिल्म के लिए हमारे गेट-अप में शामिल हो गए और स्थानीय लोगों के बीच बैठ गए। किसी को वास्तव में एहसास नहीं हुआ लेकिन हर कोई हमारे दृश्य में पूरी तरह से समन्वयित हो गया। यही एक लोकल ट्रेन की खूबसूरती है। यहां तक ​​कि जो हमारी यूनिट में नहीं थे वे भी लंचबॉक्स का हिस्सा बन गए, ”नवाजुद्दीन ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में कहा।

2013 में, जब द लंचबॉक्स रिलीज़ हुई, ऐसी अफवाहें थीं कि इरफान खान और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी एक-दूसरे के साथ काम करने में सहज नहीं थे और दोनों ने सेट पर एक-दूसरे को नज़रअंदाज़ भी किया। हालांकि, अब मंटो अभिनेता ने इन सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा, "इरफान भाई मेरे बड़े भाई की तरह थे और उनके साथ काम करने की कई अनमोल यादें हैं, 'द लंचबॉक्स' से पहले भी।"

नवाजुद्दीन ने यह भी जोड़ा कि कैसे इरफान उन्हें डैनी बॉयल से मिलने ले गए। उन्होंने कहा, "जब 'स्लमडॉग मिलियनेयर' की कास्टिंग चल रही थी, तो वह मुझे डैनी बॉयल से मिलने के लिए बिना अपॉइंटमेंट के ले गए। बिना किसी पूर्व सूचना के इतने बड़े निर्देशक से मिलने के लिए चलने की कल्पना करें। अंत में, हम दोनों को फिल्म में कास्ट किया गया, लेकिन दुर्भाग्य से, जब शूटिंग शुरू हुई, तो मैं एक और फिल्म में व्यस्त था। इसलिए मेरा पार्ट दूसरे एक्टर को ऑफर किया गया। मैंने इरफान भाई से बहुत कुछ सीखा है... यहां तक ​​कि बिना अपॉइंटमेंट के किसी बड़े हॉलीवुड निर्देशक से कैसे मिलूं (हंसते हुए)।"

Related News