अमेज़ॅन प्राइम वीडियो वेब सीरीज़ द फैमिली मैन सीज़न 2 के निदेशक राज और डीके ने सीरीज पर प्रतिबंध लगाने के लिए कॉल का जवाब दिया है, यह देखते हुए कि ट्रेलर में कुछ शॉट्स के आधार पर धारणाएं बनाई गई हैं। लोगों से शो के लिए प्रतीक्षा करने का अनुरोध करते हुए, उन्होंने कहा कि 'एक संवेदनशील, संतुलित और रोमांचक कहानी' पेश करने के लिए अत्यधिक कष्ट उठाए गए हैं। यही बयान मनोज बाजपेयी और शारिब हाशमी सहित शो के कलाकारों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किया है।

सोमवार को, तमिलनाडु सरकार ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से अनुरोध किया था कि ईलम तमिलों को कथित रूप से नकारात्मक रूप से चित्रित करने के लिए द फैमिली मैन सीज़न 2 की रिलीज़ को या तो रोक दिया जाए या उस पर प्रतिबंध लगा दिया जाए। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लिखे एक पत्र में, तमिलनाडु के आईटी मंत्री टी मनो थंगराज ने कहा कि ट्रेलर ने तमिलों को "अत्यधिक आपत्तिजनक तरीके" से प्रस्तुत किया और उनका श्रीलंका में ईलम तमिलों के संघर्ष को बदनाम करने का एक प्रयास था।

राज और डीके ने बयान में कहा, "ट्रेलर में सिर्फ एक-दो शॉट्स के आधार पर कुछ धारणाएं और इंप्रेशन बनाए गए हैं। हमारे कई मुख्य कलाकारों के साथ-साथ रचनात्मक और लेखन टीम के प्रमुख सदस्य तमिल हैं। हम तमिल लोगों और तमिल संस्कृति की भावनाओं से बहुत परिचित हैं और हमारे तमिल लोगों के प्रति अत्यधिक प्रेम और सम्मान के अलावा कुछ भी नहीं है।"

सभी से पहले शो देखने का अनुरोध करते हुए, उन्होंने कहा, “हमने इस शो में वर्षों की कड़ी मेहनत की है, और हमने अपने दर्शकों के लिए एक संवेदनशील, संतुलित और रोचक कहानी लाने के लिए बहुत मेहनत की है ठीक उसी तरह जैसे हमने सीजन में किया था। शो के १. हम सभी से अनुरोध करते हैं कि शो के रिलीज होने का इंतजार करें और देखें। हम जानते हैं कि इसे देखने के बाद आप इसकी सराहना करेंगे।"

तमिलनाडु के मंत्री ने अपने पत्र में द फैमिली मैन 2 के ट्रेलर में अभिनेता सामंथा अक्किनेनी के चित्रण की ओर इशारा किया। उन्होंने कहा, "तमिल भाषी अभिनेत्री सामंथा को धारावाहिक में आतंकवादी के रूप में ब्रांड करना सीधे तौर पर दुनिया भर में रहने वाले तमिलों के गौरव पर हमला है और इस तरह के प्रेरित और शरारती अभियान को कोई भी बर्दाश्त नहीं करेगा।"

मैं आपके ध्यान में द फैमिली मैन 2 सीरियल की निंदनीय, अनुचित और दुर्भावनापूर्ण सामग्री के बारे में हिंदी में लाना चाहूंगा, जिसमें ईलम तमिलों को अत्यधिक आपत्तिजनक तरीके से दर्शाया गया है। उपरोक्त धारावाहिक का ट्रेलर जो सोशल मीडिया नेटवर्क पर जारी किया गया था, जिसका उद्देश्य श्रीलंका में ईलम तमिलों के ऐतिहासिक संघर्ष को बदनाम करना और विकृत करना है।

इससे पहले राज्यसभा सांसद वाइको ने भी प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर अमेजन प्राइम वीडियो पर शो के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की थी. सीरीज 4 जून को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है।

Related News