बॉलीवुड अभिनेत्री कियारा आडवाणी आगामी युद्ध फिल्म शेरशाह में डिंपल चीमा, कैप्टन विक्रम बत्रा के मंगेतर की भूमिका निभाते हुए स्क्रीन पर कब्जा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो 1999 के कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए प्रसिद्ध युद्ध नायक की कहानी को दर्शाती है। हाल ही में एक बयान में कियारा ने याद किया कि जिस दिन उन्होंने अंतिम संस्कार का सीक्वेंस शूट किया था, सेट पर सभी की आंखों में आंसू थे।

कियारा ने साझा किया कि उन्होंने अंतिम संस्कार के सीक्वेंस को पालमपुर में उसी स्थान पर शूट किया था जहां बत्रा का अंतिम संस्कार वास्तव में उन सभी वर्षों पहले हुआ था। दृश्य की भावनात्मक तीव्रता को ध्यान में रखते हुए, कियारा ने निर्देशक विष्णु वर्धन को पहले ही बता दिया था कि वह इस सीक्वेंस के लिए केवल एक ही टेक देंगी।

मैंने विष्णु सर से कहा कि मैं केवल एक टेक करना चाहूंगा। उन्होंने भावनाओं को पकड़ने के लिए पहले मेरा क्लोज-अप शॉट लेने का फैसला किया। जब कैमरा मेरे पास था, मैं अपने चारों ओर सूँघने की आवाज़ सुन सकता था क्योंकि पूरे क्रू, जिसमें जूनियर कलाकार, अन्य सभी सह-अभिनेता, फ्रेम में न होने के बावजूद, सभी की आँखों में आंसू थे, भले ही वे ऐसा नहीं चाहते थे रोना। हम सभी कैप्टन विक्रम बत्रा के बलिदान के लिए अपार कृतज्ञता की भावना से गूंजते थे, ऐसा नहीं लगता था कि हम प्रदर्शन कर रहे हैं, हमने 11 जुलाई, 1999 को फिर से जीवंत किया, ”उसने याद किया।

कियारा ने यह भी साझा किया कि उस दिन विक्रम के जुड़वां भाई विशाल बत्रा भी सेट पर मौजूद थे। जब कैप्टन विक्रम बत्रा शहीद हुए थे, तो पूरा शहर और कस्बा उनके अंतिम संस्कार में बहादुरों को श्रद्धांजलि देने के लिए आया था। उस दिन सेट पर कैप्टन विक्रम बत्रा के जुड़वां भाई विशाल बत्रा भी मौजूद थे।

कैप्टन बत्रा के शहीद होने के बाद डिंपल ने शादी नहीं की। फिल्म में अपनी भूमिका की तैयारी के लिए, विशाल बत्रा ने कियारा को चंडीगढ़ में डिंपल से मिलने की व्यवस्था की। उन्होंने पहले इस मुलाकात के बारे में साझा किया था और कहा था, "यह बहुत गर्म था क्योंकि यह केवल हम दोनों ही थे। मैं चंडीगढ़ में किसी और चीज की शूटिंग कर रहा था और यह सब विशाल बत्रा की बदौलत था, जिन्होंने हमें मिलने के लिए कहा। कमरे में और कोई नहीं था और वो बोली और मैंने बस उसकी बात सुनी। उसने अपनी सारी यादें, अपने पलों को याद किया। तब चीजें कैसी थीं, पत्र लिखना, ट्रंक कॉल करना।

सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, शेरशाह अभिनीत 12 अगस्त से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग शुरू हो जाएगी।

Related News