इंटरनेट सनसनी रानू मंडल, जिन्होंने हाल ही में हिमेश रेशमिया के साथ "तेरी मेरी कहानी" गाना रिकॉर्ड किया था, पश्चिम बंगाल के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर लता मंगेशकर के ट्रैक "एक प्यार का नगमा है" को गाने के बाद फेमस हुई थी। उनकी सुरीली आवाज को लोगों ने बहुत पसंद किया और उनके वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली।

कौन है रानू मंडल?
अब 'रानाघाट की लता' के नाम से प्रसिद्ध, रानू मंडल का जन्म कृष्णानगर, पश्चिम बंगाल में हुआ था और उन्होंने अपना अधिकांश बचपन रानाघाट में अपनी मौसी के घर में बिताया था, जब वह छोटी थी। उनकी शादी 19 साल की उम्र में हुई थी और शादी के बाद वे अपने पति के साथ मुंबई आ गई। हालांकि, वह अपने पति के निधन के बाद रानाघाट लौट आईं।

रानू मंडल इंटरनेट सेंसेशन कैसे बन गई?
50 के दशक की एक महिला रानू, रानाघाट रेलवे स्टेशन पर गाती थी और राहगीरों ने उसे पैसे दिए, जिस से वे अपने लिए खाना खरीदती थी और अपना जीवन यापन करती थी। एक दिन, 26 वर्षीय इंजीनियर अतींद्र चक्रवर्ती ने उन्हें देखा और उनका वीडियो शूट किया, जिसे उसने 23 जुलाई को इंटरनेट पर पोस्ट किया। कुछ ही दिनों में, वीडियो को 2.5 मिलियन व्यूज और 50k से अधिक लाइक्स मिले। लोगों ने उनकी आवाज़ की तुलना गायिका लता मंगेशकर से की।

अतींद्र ने इंडिया टुडे को बताया कि उन्होंने सबसे पहले रानू को मोहम्मद रफ़ी के गाने पर थिरकते हुए देखा था। अतींद्र ने कहा “मैं अपने दोस्तों के साथ प्लेटफ़ॉर्म नंबर 6 पर एक चाय के स्टॉल पर था। एक रेडियो पर रफ़ी साहब का गीत बजा रहा था। अचानक मैंने महिला को धुन पर गुनगुनाते हुए सुना। मैंने उससे पूछा कि क्या वह हमारे लिए कुछ गा सकती है। उसने एक गाना गाया और मैंने इसे अपने मोबाइल पर रिकॉर्ड किया। हम ये देख कर आश्चर्यचकित रह गए कि वह कितनी सुरीली हैं।

हिमेश रेशमिया ने रानू मंडल की खोज कैसे की?
रानू मंडल की लोकप्रियता को देखकर, सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो सुपरस्टार सिंगर के निर्माताओं ने उन्हें इस शो में आमंत्रित किया। गायक की विशेषता वाले एपिसोड का एक टीज़र साझा करते हुए, चैनल ने लिखा, “रानू मंडल इस बात का जीता जागता उदाहरण हैं कि महान प्रतिभा कहीं से भी आ सकती है, और उन्हें बस एक मौके की तलाश होती है। #SuperstarSinger इस तरह की प्रतिभाओं को उभरने और खुद को प्रकट करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। ”उनकी आवाज से प्रभावित होकर, सुपरस्टार सिंगर जज हिमेश रेशमिया ने उन्हें अपनी आगामी फिल्म हैप्पी हार्डी एंड हीर में गाने का मौका दिया।

अपने वादे को निभाते हुए, हिमेश ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्हें रानू के साथ "तेरी मेरी कहानी" गीत रिकॉर्ड करते देखा गया। वीडियो क्लिप में, उन्होंने कहा, "मुझे सुपरस्टार सिंगर पर रानू जी की आवाज़ बहुत दिव्य लगी। हमने आज रिकॉर्डिंग कर ली है। तेरी मेरी कहानी का गायन सुंदर है। रानू जी की आवाज सुनकर लोग मंत्रमुग्ध रह जाएंगे। ”

एक बयान में रेशमिया ने यह भी कहा, "सलमान भाई के पिता सलीम चाचा ने मुझे एक बार सलाह दी थी कि जब भी जीवन में मैं एक प्रतिभाशाली व्यक्ति के सामने जाऊं तो मुझे उस व्यक्ति को कभी भी जाने नहीं देना चाहिए और उसे अपने पास रखना चाहिए। उन्होंने मुझे सलाह दी कि मैं उस व्यक्ति की प्रतिभा को विकसित करने में मदद करूं। आज, मैं रानू जी से मिला और मुझे लगता है कि वह दिव्यता से धन्य है। उसका गायन मंत्रमुग्ध कर देने वाला था और मैं अपने आप को उनकी सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति देने से रोक नहीं पाया। मेरी आने वाली फिल्म हैप्पी हार्डी और हीर में गाकर, मुझे लगता है कि मैं उनकी आवाज को हर किसी तक पहुंचाने में मदद करूँगा। ”

न केवल सुपरस्टार सिंगर ने उन्हें शो में आमंत्रित किया, बल्कि एक एनजीओ ने भी उन्हें अपनी प्रतिभा को प्रोत्साहित करने और समर्थन देने के लिए उनका मेकओवर करवाया। साथ ही, उनके वायरल वीडियो ने दस साल बाद अपनी बेटी सती रॉय के साथ रानू को फिर से मिलवा दिया।

Related News