बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान, जिन्होंने हाल ही में अपनी पुस्तक प्रेग्नेंसी बाइबल का विमोचन किया, ने फरवरी में अपने दूसरे बच्चे जेह का स्वागत किया। उसने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर जेह की एक नई तस्वीर साझा की, जबकि वह अभी भी फ्लैशलाइट से अपना चेहरा बचा रही थी।

करीना जेह के चेहरे को कैमरों से बचाने में कामयाब रही लेकिन बच्चे का नाम विवादों में आ गया। उसी को संबोधित करते हुए, करीना ने इंडिया टुडे से बात की और कहा कि दुनिया एक महामारी के दौर से गुजर रही है, इसलिए उनके जीवन में "नकारात्मकता के लिए कोई जगह नहीं" है। इससे पहले उन्हें और उनके पति सैफ अली खान को अपने बेटे का नाम तैमूर रखने को लेकर निशाना बनाया गया था।

करीना ने कहा, 'बॉलीवुड सेलेब्रिटीज हर हाल में सॉफ्ट टारगेट होते हैं। मैं बहुत सकारात्मक व्यक्ति हूं। मैं बहुत खुश और संतुष्ट हूं और मैं सकारात्मकता फैलाना चाहता हूं। कोविड जैसे समय में, मैं ट्रोल के बारे में नहीं सोच सकता, मैं किसी भी प्रकार की नकारात्मकता के बारे में नहीं सोच सकता। हमारे जीवन में नकारात्मकता के लिए कोई जगह नहीं है क्योंकि देखिए महामारी ने हमें क्या सिखाया है। यह हमें करीब ला रहा है, इसने दुनिया को करीब ला दिया है, हमें एक-दूसरे के लिए खड़ा होना होगा। मैं ऐसा ही सोचता हूं, हम सभी सोचते हैं और मुझे लगता है कि हम सभी को सोचना चाहिए।"

जेह के नाम को लेकर विवाद तब शुरू हुआ जब रिपोर्ट में दावा किया गया कि करीना की किताब में उनका नाम जहांगीर है। ऐसा ही विवाद तब हुआ था जब करीना और सैफ अली खान ने अपने पहले जन्मे तैमूर का स्वागत किया था। ट्रोल्स ने दावा किया था कि बच्चे का नाम 'तुर्की आक्रमणकारी' के नाम पर रखा गया था।

हमारे दो मासूम बच्चे हैं जिनके बारे में हम बात कर रहे हैं। हम खुश और सकारात्मक रहने वाले हैं और इसी तरह मैं जीवन को देखने जा रही हूं, ”करीना ने विवाद के बारे में कहा।

लाल सिंह चड्ढा अभिनेता ने कहा कि अपने बच्चे का नाम रखने की उनकी पसंद पर अनुचित ध्यान दिया गया क्योंकि दुनिया में और भी बहुत कुछ हो रहा है जो कि Twitterati के लिए चिंता का विषय होना चाहिए। हम अभी एक वैश्विक महामारी में हैं। मुझे नहीं लगता कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि 'मेरा बेटा क्या कर रहा है' या 'मेरे बेटे का नाम क्या है' या 'मेरे बेटे के साथ वास्तव में क्या हो रहा है'। मुझे नहीं लगता कि यह फोकस है, ”उसने साझा किया।

काम के मोर्चे पर, करीना अगली बार आमिर खान के साथ लाल सिंह चड्ढा में दिखाई देंगी। यह फिल्म टॉम हैंक्स के फॉरेस्ट गंप का आधिकारिक रूपांतरण है। उन्होंने हाल ही में हंसल मेहता और एकता कपूर के साथ एक प्रोजेक्ट की भी घोषणा की। जब वी मेट अभिनेता ने साझा किया कि वह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर काम करने में रुचि रखती हैं और उन्होंने "बहुत सारी स्क्रिप्ट पढ़ी हैं" लेकिन अभी भी सही की तलाश में हैं।

Related News