अभिनेता अल्लू अर्जुन, जिन्होंने ब्लॉकबस्टर पुष्पा में अभिनय किया था, अगले महीने एक प्रमुख भारतीय प्रवासी संगठन द्वारा आयोजित वार्षिक भारत दिवस परेड का नेतृत्व करेंगे, क्योंकि भारत स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को चिह्नित करता है। जाने-माने कलाकार शंकर महादेवन और कैलाश खेर एफआईए द्वारा नियोजित 'आजादी का अमृत महोत्सव' समारोह का नेतृत्व करेंगे, संगठन ने अपनी चौथी परेड परिषद की बैठक के दौरान घोषणा की। एफआईए ने कहा कि 'सबसे अलग झंडे एक साथ फहराए जाने' और 'सबसे बड़ा पहनावा डमरू' के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का प्रयास किया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इस साल 21 अगस्त को 40वें भारत दिवस परेड में ग्रैंड मार्शल तेलुगु सुपरस्टार अर्जुन होंगे, जिनकी फिल्में पूरे भारत में हिट रही हैं। देसाई ने भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए आने वाले हफ्तों और महीनों में एफआईए द्वारा आयोजित भव्य कार्यक्रमों के विवरण की भी घोषणा की।

अर्जुन, ग्रैंड मार्शल के रूप में, न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स और कई अन्य प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों और मशहूर हस्तियों के साथ परेड का नेतृत्व करेंगे। इंडिया डे परेड को देश की आजादी को चिह्नित करने के लिए भारत के बाहर सबसे बड़ी परेड माना जाता है और अमेरिका में सबसे बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रमों में से एक के लिए प्रवासी के हजारों सदस्यों को एक साथ लाता है।

देसाई ने अपने काम और प्रयासों के लिए एफआईए समिति की सराहना की और कहा कि उन्हें उस टीम का हिस्सा होने पर गर्व है जो बड़े पैमाने पर इस आयोजन को एक साथ रखने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है।एफआईए के 40वें ग्रैंड मार्शल के रूप में अर्जुन की घोषणा का स्वागत किया और मातृभूमि के प्रति उनकी दया और देशभक्ति के लिए मेगा स्टार की सराहना की। वैद्य ने कहा, "भारतीय-अमेरिकी समुदाय में लोकप्रिय सुपरस्टार का स्वागत करने के लिए उत्साह है और एफआईए यह सुनिश्चित करेगी कि वह अमेरिका में घर जैसा महसूस करे। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, भारत के स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए हर साल, भारतीय प्रवासी के हजारों लोग मैनहट्टन के केंद्र में अपनी पारंपरिक सजावट में जुटते हैं। दिन भर चलने वाले इस उत्सव में अमेरिका में स्थित विभिन्न भारतीय संगठनों द्वारा विशेष खाद्य स्टाल, सांस्कृतिक उत्सव और झांकियां शामिल हैं। पिछले वर्षों में, अभिनेता अर्जुन रामपाल, अभिषेक बच्चन, बाहुबली अभिनेता राणा दग्गुबाती और तमन्ना भाटिया, सनी देओल और रवीना टंडन ने परेड में भाग लिया है।

Related News