लेखक और सांसद शशि थरूर ने हाल ही में अपने नए कौशल से सोशल मीडिया पर अपने अनुयायियों को चौंका दिया। उन्होंने 1974 के राजेश खन्ना-स्टारर अजनबी से सबसे लोकप्रिय किशोर कुमार गायन, "एक अजनबी हसीना से" में से एक को गाते हुए खुद का एक वीडियो साझा किया। दूरदर्शन श्रीनगर द्वारा आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में थरूर ने यह गीत गाया। जबकि कई लोगों ने थरूर के प्रयास की सराहना की, गीतकार जावेद अख्तर ने कुछ हिंदी शब्दों के उच्चारण के लिए उन पर कटाक्ष किया।

अपने प्रयास को शौकिया बताते हुए, थरूर ने ट्विटर पर वीडियो को कैप्शन के साथ साझा किया, “सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय स्थायी समिति के लिए दूरदर्शन श्रीनगर द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद, मुझे सदस्यों के लिए गाने के लिए राजी किया गया। पूर्वाभ्यास और शौकिया लेकिन आनंद लें! वीडियो को चार लाख से अधिक लोगों ने देखा, और इनमें अख्तर भी थे जिन्होंने पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा, “वाह! हमारे पास हिंदी में भी लगभग ऐसा ही गाना है !!!

अख्तर की टिप्पणी ने गायक श्रीनिवास को खुश कर दिया क्योंकि उन्होंने हंसते हुए इमोटिकॉन्स के साथ जवाब दिया और लिखा, "आप इसे हर बार जावेद साहब को मार दें।" थरूर के वीडियो पर अख्तर की प्रतिक्रिया पर टीवी निर्माता और एंकर रघु राम भी खुद को हंसने से नहीं रोक पाए।

लेकिन कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने थरूर के आत्मविश्वास की सराहना की। ट्विटर यूजर्स में से एक ने लिखा, "लेकिन आपको उसे उसका आत्मविश्वास, खेल भावना और उसके पास जो जॉय डे विवर है.. अद्भुत है!" एक अन्य ने टिप्पणी की, "वह बहुत प्यारा लगता है .. वास्तविक प्रयास असली खेल !!"

अख्तर एक प्रसिद्ध कवि, पटकथा लेखक और गीतकार हैं, जिन्होंने सिलसिला (1981), 1942: ए लव स्टोरी, दिल चाहता है, कल हो ना हो और गली बॉय सहित अन्य हिंदी सिनेमा के कुछ सबसे बड़े साउंडट्रैक के लिए गीत लिखे हैं।

हाल ही में, जब उन्होंने कथित तौर पर आरएसएस की तुलना तालिबान से की, तो वह मुश्किल में पड़ गए। उन्होंने एक समाचार चैनल को बताया कि तालिबान और आरएसएस एक फासीवादी विचारधारा साझा करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि तालिबान "हथियारों के साथ अधिक सशक्त था, लेकिन दृष्टिकोण, दृष्टिकोण और विचारधारा एक दूसरे को प्रतिबिंबित कर रहे हैं।" उनकी टिप्पणियों के बाद, भाजपा विधायक राम कदम ने धमकी दी थी कि भगवा पार्टी उनकी किसी भी फिल्म को तब तक रिलीज नहीं होने देगी जब तक कि वह माफी नहीं मांगते।

Related News