कल्ट कॉमेडी हेरा फेरी की रिलीज के 21 साल बाद, निर्माता फिरोज ए नाडियाडवाला ने खुलासा किया है कि फिल्म के निर्देशक प्रियदर्शन ने "प्रोजेक्ट को बीच में ही छोड़ दिया।" अब तक की सर्वश्रेष्ठ हिंदी कॉमेडी में से एक, हेरा फेरी में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं और हिंदी सिनेमा में प्रियदर्शन की कॉमेडी यात्रा की शुरुआत की।

नाडियाडवाला ने मिड-डे को दिए एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि उन्होंने "इन सभी वर्षों में प्रियन के सम्मान के लिए मौन रखा, और क्योंकि फिल्म एक ब्लॉकबस्टर बन गई" लेकिन अब वह खुलने का विकल्प चुन रहे हैं क्योंकि प्रियदर्शन ने सीक्वल और आगामी को ठुकराने की बात कही है। मताधिकार का तीसरा भाग। उन्होंने सवाल किया, "वह दूसरे और आने वाले तीसरे भाग को निर्देशित करने के हमारे प्रस्ताव को ठुकराने की बात कैसे कर सकते हैं, जब उन्होंने पहली फिल्म भी पूरी नहीं की?"

फिरोज ए नाडियाडवाला के अनुसार, प्रियदर्शन ने उन्हें जो संस्करण दिया, वह तीन घंटे 40 मिनट का था और "निराशाजनक दृश्यों" से भरा था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि निर्देशक "पृष्ठभूमि संगीत रिकॉर्डिंग और डबिंग के दौरान अनुपस्थित थे।" नाडियाडवाला के लिए, यह दिवंगत लेखक-निर्देशक नीरज वोरा थे जिन्होंने फिल्म को पूरी तरह से बदल दिया क्योंकि उन्होंने "बहुत सारी पंचलाइनें जोड़ीं"। वोरा ने बाद में सीक्वल फिर हेरा फेरी का निर्देशन किया।

निर्माता ने कहा कि प्रियदर्शन के "गायब होने" के बाद, फिल्म को 130 मिनट के तेज रनटाइम में काट दिया गया था, और दो गाने जोड़े गए थे - "जब भी कोई हसीना" और "तुन तुनक तून"। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि प्रियदर्शन की फिल्म का संस्करण कॉमेडी नहीं बल्कि एक आर्थिक रूप से अक्षम परिवार की कहानी थी।

नाडियाडवाला अभी भी प्रियदर्शन के खिलाफ शिकायत कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने कहा, "दर्शकों ने जो फिल्म देखी, वह निर्देशक की कट इस मायने में थी कि निर्देशक को अंतिम संस्करण से काट दिया गया था।" उन्होंने यह भी कहा कि निर्देशक ने सीक्वल के लिए "अभिनेताओं को ना कहने के लिए मनाने" की कोशिश की।

हेरा फेरी 3 वर्तमान में काम कर रही है क्योंकि परेश रावल ने हाल ही में indianexpress.com को बताया, “वे इसे काम करने की कोशिश कर रहे हैं। उम्मीद है कि इस साल के अंत तक आपको अच्छी खबर मिलेगी।"

Related News