दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार 'स्थिर' हैं क्योंकि रविवार को सांस फूलने की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 98 वर्षीय अभिनेता ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं, और 'वेंटिलेटर पर नहीं' जैसा कि कुछ प्रकाशनों द्वारा बताया गया है, उनके ट्विटर हैंडल पर एक नए अपडेट में कहा गया है।

दिलीप साहब ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं - वेंटिलेटर पर नहीं। वह स्थिर है। फुफ्फुस आकांक्षा करने के लिए कुछ परीक्षण परिणामों की प्रतीक्षा कर रहा है: साब का इलाज करने वाले छाती विशेषज्ञ डॉ जलील पारकर, “आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर स्वास्थ्य अपडेट ने कहा, जो कुमार की पत्नी सायरा बानो और दोस्त फैसल फारूकी द्वारा चलाया जाता है।

परिवार ने मीडिया बिरादरी से उनके सभी स्वास्थ्य अपडेट के लिए उनके आधिकारिक ट्वीट्स को वन-स्टॉप स्रोत के रूप में रखने का भी अनुरोध किया। दिलीप कुमार के पारिवारिक मित्र फैसल फारूकी ने अभिनेता के ट्विटर हैंडल से लिखा, "मीडिया से अनुरोध: लाखों दिलीप साब के प्रशंसक उनके स्वास्थ्य पर अपडेट के लिए आपकी ओर देखते हैं। आपने हमेशा बहुत अच्छा काम किया है। कृपया किसी ऐसे व्यक्ति को कॉल करने के बजाय जिसे प्रत्यक्ष ज्ञान न हो, इस ट्विटर हैंडल से सत्यापित करें। - एफएफ।"

इंडस्ट्री के दिलीप कुमार के दोस्तों और सहयोगियों ने सोशल मीडिया पर उनके अच्छे होने की कामना की। बॉलीवुड आइकन धर्मेंद्र ने कुमार के साथ एक पुरानी तस्वीर ट्वीट की और साथ में लिखा, “दोस्तो, दलीप साहब एक नेक रूह इंसान जी जान से शुक्रिया आप सब का।

स्कैम 1992 के निर्देशक हंसल मेहता ने भी दिलीप कुमार के साथ अपने पिता की एक थ्रोबैक क्लिक साझा की। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “दो दोस्त 1970 के आसपास, मुंबई। पिताजी और दिलीप कुमार।

दिलीप कुमार को रविवार को भर्ती कराया गया था। उनकी पत्नी और गुजरे जमाने की अदाकारा सायरा बानो ने पुष्टि की, "सांस लेने में तकलीफ के बाद, हम दिलीप साहब को सुबह 8.30 बजे खार रोड के अस्पताल ले गए। डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं और हमने कुछ टेस्ट करवाए हैं, हमें रिपोर्ट का इंतजार है। कृपया उसके लिए प्रार्थना करें कि वह बेहतर महसूस करे और हम उसे जल्दी घर ले जा सकें।"

दिलीप कुमार के आधिकारिक हैंडल से किए गए एक ट्वीट में कहा गया, 'दिलीप साहब को नियमित जांच और जांच के लिए गैर-कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल खार में भर्ती कराया गया है। उनके पास सांस फूलने के एपिसोड थे। डॉ. नितिन गोखले के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों की एक टीम उनकी देखभाल कर रही है। कृपया साहब को अपनी दुआओं में रखें और कृपया सुरक्षित रहें।"

दिन में देर से, उनके डॉक्टर जलील पारकर, जो उनकी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं, ने भी साझा किया, “वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं, न कि आईसीयू में या वेंटिलेटर पर। वह स्थिर है।" उनके परिवार ने आगे प्रशंसकों से "व्हाट्सएप फॉरवर्ड पर विश्वास नहीं करने" के लिए कहा।

राजनेताओं शरद पवार और मुख्तार अब्बास नकवी के अलावा मनोज बाजपेयी, आयुष्मान खुराना और उर्मिला मातोंडकर जैसे कई बी-टो सितारों ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Related News