शहर के कई सिनेमा हॉल मालिकों ने शनिवार को कहा कि वे अपनी सुविधाओं को फिर से खोलने के लिए नई सामग्री की प्रतीक्षा करेंगे, भले ही पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी हो।

हालाँकि, कुछ सिंगल-स्क्रीन मालिकों ने पुरानी फिल्मों के साथ जिलों में अपना परिचालन फिर से शुरू कर दिया है।

राज्य में सिनेमा हॉल 1 मई से बंद हैं क्योंकि सरकार ने कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए कई प्रतिबंध लगाए थे।

नवीना सिनेमा के मालिक नवीन चोखानी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि शहर में फिल्म प्रदर्शक तीन महीने बाद फिर से रिलीज होने के लिए नई रिलीज का इंतजार कर रहे हैं।

कोविड प्रोटोकॉल हमारी सुविधा में हैं। हम वितरकों और प्रोडक्शन हाउस के संपर्क में हैं क्योंकि वे नई रिलीज के मुद्दे पर फैसला करेंगे। महामारी की दूसरी लहर के कारण कई फिल्में रिलीज़ नहीं हुईं। उम्मीद है कि हम अगले बुधवार तक इस पर फैसला लेंगे।"

अजंता सिनेमा और एक स्थानीय मल्टीप्लेक्स के सह-मालिक सतदीप साहा ने कहा कि कई सिनेमा हॉल इस सप्ताह फिर से खोलने के लिए तैयार नहीं हैं क्योंकि मई में बंद की घोषणा के बाद कर्मचारी अपने मूल स्थानों और अन्य राज्यों में चले गए हैं।

बंगाली और हिंदी फिल्मों के तत्काल बड़े टिकट रिलीज के बारे में भी कोई खबर नहीं है। शहर में किसी भी मल्टीप्लेक्स या सिंगल स्क्रीन सुविधा ने अपना परिचालन फिर से शुरू नहीं किया। करीब आठ या नौ प्रदर्शकों ने 31 जुलाई से जिलों में पुराने रिलीज के साथ अपने हॉल फिर से खोल दिए हैं।

चोखानी ने कहा कि प्रदर्शकों को अपना संचालन फिर से शुरू करने के लिए नई रिलीज की जरूरत है और दर्शक पुरानी फिल्मों को देखने के लिए सिनेमा हॉल नहीं आएंगे। हम चालू स्थिति में हैं क्योंकि पिछले साल अक्टूबर में सिनेमा हॉल फिर से खुलने के बाद कोविड प्रोटोकॉल लागू हैं। हमने सभागार में निरीक्षण किया है ताकि स्वास्थ्य सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन किया जा सके। अब हमें अपनी सुविधाओं को फिर से खोलने के लिए बड़े टिकट जारी करने जैसे अवसर की आवश्यकता है, ”उन्होंने कहा।

साहा ने कहा कि सिनेमा हॉल मालिक 6 अगस्त तक फिर से खोलने का फैसला करेंगे क्योंकि शुक्रवार को नई फिल्में रिलीज होंगी।

प्रिया सिनेमा के मालिक अरिजीत दत्ता ने कहा, “हम मौजूदा स्थिति पर विचार करेंगे और परिचालन फिर से शुरू करने पर विचार करेंगे।

प्रमुख बंगाली फिल्म निर्माता और बॉलीवुड फिल्मों के वितरक एसवीएफ प्रोडक्शंस के एक प्रवक्ता ने कहा, "हमें अभी रिलीज के बारे में फैसला करना है और अगले सप्ताह की शुरुआत में फैसला किया जाएगा।" एसवीएफ प्रोडक्शंस, जो कई मल्टीप्लेक्स सुविधाएं भी चलाता है, ने अभी तक कोई स्क्रीन नहीं खोली है।

प्रवक्ता ने कहा, “हम जल्द ही सभी कारकों और स्वच्छता उपायों पर विचार करने के बाद इस पर फैसला करेंगे।

Related News