टीम इंडिया ने 41 साल में गुरुवार को हॉकी में पहला ओलंपिक पदक जीतकर भारत की खुशी का इजहार किया। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी को 5-4 अंकों से हराकर कांस्य पदक जीता। टोक्यो ओलंपिक 2021 के दौरान धड़कते हुए मैच ने भारत के रास्ते में आने से पहले तनावपूर्ण क्षण देखे।

बॉलीवुड हस्तियों ने भी टीम को बधाई देने और जीत का जश्न मनाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। शाहरुख खान से लेकर अक्षय कुमार, फरहान अख्तर से लेकर रणवीर सिंह तक, सेलेब्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ऐतिहासिक जीत के बारे में पोस्ट किया।

चक दे ​​इंडिया में हॉकी कोच की भूमिका निभाने वाले शाहरुख खान ने ट्विटर के माध्यम से साझा किया, “वाह !! भारतीय पुरुष हॉकी टीम बधाई। लचीलापन और कौशल अपने चरम पर है। क्या रोमांचक मैच है।" एक समर्पित खेल प्रशंसक अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, “इतिहास फिर से लिखने के लिए टीम इंडिया को बधाई! 41 साल बाद ओलंपिक पदक! क्या मैच, क्या वापसी! # टोक्यो 2020।

करीना कपूर खान, सोनू सूद और अनुष्का शर्मा ने भी टीम को बधाई दी।

फिल्म निर्माता रीमा कागती ने ट्विटर पर पोस्ट किया, “41 साल बाद भारतीय हॉकी के लिए एक ओलंपिक पदक! वाह! कांस्य पदक घर लाने वाली पूरी टीम के लिए अच्छा खेला।रणवीर सिंह ने ट्विटर पर लिखा, 'ऐतिहासिक। वीर रस। विशालकाय। आख़िरकार इंतज़ार ख़त्म हुआ! भारतीय पुरुष #हॉकी टीम ने #Tokyo2020 पर #कांस्य जीता। पूरे देश को गर्व है! @TheHockeyIndia@WeAreTeamIndia #Olympics #Cheer4India #TeamIndia #IND।"

अभिनेता राजीव खंडेलवाल ने ट्वीट किया, "कोई शब्द नहीं..केवल भावनाएं! # मेन्सहॉकी टीम।" अश्विन मुशरान ने ट्विटर के माध्यम से साझा किया, "कभी-कभी एक #Bronze सोने में इसके वजन के लायक होता है ... उन अंतिम 5 मिनटों के माध्यम से खींचा जाता है। अच्छा हुआ #इंड #हॉकी #ओलंपिक।

इससे पहले मीराबाई चानू सैखोम ने भारोत्तोलन में रजत पदक जीता था, पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में कांस्य पदक जीता था और मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने मुक्केबाजी में कांस्य पदक जीता था।

Related News