रागिनी एमएमएस और सैफ अली खान-अर्जुन कपूर-स्टारर भूत पुलिस के लिए जाने जाने वाले निर्देशक पवन कृपलानी का मानना ​​​​है कि हॉरर फिल्मों में एक अपील होती है जो भाषा और संस्कृतियों से परे होती है।

निर्देशक, जिन्होंने जिमी शेरगिल-स्टारर हॉरर फिल्म डर @ द मॉल और राधिका आप्टे की फोबिया में भी काम किया है, ने कहा कि शैली में कुछ बेहतरीन काम किए जा रहे हैं।

"मेरा मानना ​​​​है कि यह एक ऐसी शैली है जो सीमाओं और भाषा से परे है। हॉरर एक सार्वभौमिक शैली है। यह कुछ ऐसा है जो हाल के वर्षों में सबसे आगे आया है। लेकिन हॉरर फिल्में हमेशा के लिए बनी हैं। हमें इसकी तीव्र भूख थी, हमारे पास राम गोपाल वर्मा की फिल्में, 'महल' और 'वो कौन थी' आदि थीं।

बीच में क्या हुआ कि शैली बी-फिल्मों से जुड़ गई, जिनकी कोई कहानी नहीं है और चीजें आपको डराने के लिए हैं। अब, फिल्म निर्माता इसे गहराई से बना रहे हैं और यह सिर्फ एक डरावनी फिल्म से ज्यादा है, "कृपलानी ने एक साक्षात्कार में पीटीआई को बताया।

निर्देशक ने कहा कि वह हमेशा से ही हॉरर फिल्मों से प्रभावित रहे हैं और शॉन ऑफ द डेड और घोस्टबस्टर्स जैसी हॉलीवुड फिल्में उनकी पसंदीदा फिल्मों में से कुछ हैं।

भूत पुलिस, दो भाइयों के बारे में - सैफ की विभूति और कपूर की चिरौंजी - भूतों को पकड़ने के एक मिशन पर, कृपलानी की घोस्टबस्टर्स के लिए मंजूरी की तरह लगती है, जो 1984 में सनकी न्यूयॉर्क के वैज्ञानिकों के एक समूह के बारे में है जो भूतों को जीवित रहने के लिए पकड़ते हैं।

फिल्म में शुरू में फातिमा सना शेख, अली फजल और सैफ को अभिनय करने के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन वर्षों से, निर्माता और कलाकार बदल गए।

मैंने इसे अपनी पहली फिल्म 'रागिनी एमएमएस' के बाद लिखा था। मैं और सैफ इस फिल्म को बनाना चाहते थे। अन्य दो अभिनेता अन्य परियोजनाओं के लिए प्रतिबद्ध थे और इसलिए चीजें अमल में नहीं आईं। मैं अर्जुन कपूर को पाकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने फिल्म में बहुत कुछ जोड़ा है। यहां तक ​​कि अभिनेत्रियों ने भी खूब तारीफ की है। मुझे खुशी है कि मैंने आखिरकार इसे सही कलाकारों और निर्माताओं के साथ बनाया।

मुख्य कहानी हमेशा दो भाइयों के बीच वैचारिक संघर्ष के बारे में रही है, कृपलानी ने कहा, यह फिल्म बाद के जीवन, भूतों के अस्तित्व के बारे में बहस पर भी प्रकाश डालती है।

"हम समाज और लोगों के रूप में 'मृत्यु के बाद कुछ है' के पूरे विचार के बारे में फटे हुए हैं? क्या कोई बाद का जीवन है? भूत हैं या आत्माएं? क्या जीवन में और भी कुछ है?’… इन बातों पर सदियों से बहस होती आ रही है।

"तो, एक फिल्म में इसका पता लगाना और इसे एक हॉरर-कॉमेडी-एडवेंचर फिल्म में लपेटना रोमांचक था, जिसमें दो भाइयों के बीच संघर्ष था, जबकि वे पेशेवर 'तांत्रिक' होने के इस व्यवसाय में थे।"

जावेद जाफरी, राजपाल यादव अभिनीत फिल्म, रमेश तौरानी और अक्षय पुरी द्वारा निर्मित है, जिसमें जया तौरानी एक सह-निर्माता के रूप में जुड़ी हुई हैं। भूत पुलिस शुक्रवार को डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज हुई।

Related News