अमिताभ बच्चन उन कुछ बचे हुए सितारों में से एक हैं जिन्होंने पिछले पचास वर्षों में बॉलीवुड के विकास के विभिन्न चरणों को देखा है, और साथ ही समय के साथ चलने में भी कामयाब रहे हैं। हाल ही में, सुपरस्टार ने इंस्टाग्राम पर 1969 में अपनी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी की एक तस्वीर साझा की। फिल्म ने आज अपनी रिलीज के 52 साल पूरे कर लिए हैं।

बच्चन ने अपनी पोस्ट को कैप्शन दिया, "15 फरवरी 1969 को मेरी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी साइन की और यह 7 नवंबर 1962 को रिलीज हुई। 52 साल .. टुडे !!" पोस्ट को अहाना कुमरा सहित प्रशंसकों और मशहूर हस्तियों से बहुत प्यार मिला, जिन्होंने फोटो पर कई दिल भेजे।

बिग बी, मधु, उत्पल दत्त और अनवर अली अभिनीत सात हिंदुस्तानी ने सात भारतीयों की वीरता की कहानी को आगे बढ़ाया, जिन्होंने गोवा को पुर्तगाली औपनिवेशिक शासन से मुक्त करने का प्रयास किया था। इस फिल्म का निर्देशन ख्वाजा अहमद अब्बास ने किया था। सात हिंदुस्तानी के बाद, बच्चन ने फिल्म आनंद में अभिनय किया, जहां उन्होंने एक निंदक डॉक्टर की भूमिका निभाई। इससे उन्हें अपना पहला फिल्मफेयर पुरस्कार मिला। इसके बाद, उन्हें उद्योग में थोड़ा संघर्ष करना पड़ा, इससे पहले कि उन्हें जंजीर (1973) के साथ सफलता मिली - एक ऐसी फिल्म जिसने उन्हें बॉलीवुड के 'एंग्री यंग मैन' के रूप में स्थापित किया।

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे सम्मानित सुपरस्टार्स में से एक हैं। अभिनेता क्विज शो, कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट भी हैं, जो वर्तमान में अपने तेरहवें रन में है।

Related News