अतरंगी रे और रक्षा बंधन के साथ अभिनेता अक्षय कुमार के पास फिल्मों की एक पूरी सूची है। हाल ही में, अभिनेता ने अपनी नवीनतम परियोजना, गोरखा की घोषणा की, जिसे आनंद एल राय द्वारा निर्मित किया जाएगा। यह फिल्म भारतीय सेना की गोरखा रेजिमेंट के एक महान अधिकारी मेजर जनरल इयान कार्डोजो के जीवन पर आधारित है।

शुक्रवार को फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज किया गया, जिसमें उग्र अक्षय घुमावदार चाकू या खुकरी पकड़े नजर आ रहे हैं. हालांकि, एक पूर्व गोरखा अधिकारी माणिक एम जॉली ने पोस्टर में एक बड़ी गलती की ओर इशारा किया। उन्होंने उल्लेख किया कि एक पारंपरिक खुकरी पोस्टर से अलग थी। उन्होंने लिखा, “प्रिय @अक्षयकुमार जी, एक पूर्व गोरखा अधिकारी के रूप में, इस फिल्म को बनाने के लिए आपका धन्यवाद। हालाँकि, विवरण मायने रखता है। कृपया खुकरी को ठीक करें। दूसरी तरफ तेज धार है। यह तलवार नहीं है। खुकरी ब्लेड के अंदरूनी हिस्से से वार करता है। खुकरी एट की रेफरी तस्वीर। धन्यवाद।"

अक्षय ने वापस लिखा, “प्रिय मेजर जॉली, इसे इंगित करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। फिल्म बनाते समय हम अत्यधिक सावधानी बरतेंगे। मुझे गोरखा बनाने पर बहुत गर्व और सम्मान है। इसे वास्तविकता के सबसे करीब लाने के लिए किसी भी सुझाव की सबसे अधिक सराहना की जाएगी।

पूर्व गोरखा अधिकारी ने इससे पहले विक्की कौशल अभिनीत फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोपिक सैम बहार के पोस्टर में एक गलती की ओर इशारा किया था। उन्होंने लिखा था, “कोई है जिसे गलत तरीके से कपड़े पहनाए गए हैं जैसा कि रंगीन छवियों से स्पष्ट है। वह गोरखा ऑफिसर हैं। उन्होंने ब्लैक रैंक बैज पहना था, गोल्डन नहीं। यह फिल्म निर्माताओं से सबसे कम उम्मीद है। ऐसे दिग्गज सैनिकों को वर्दी का हक दिलाएं.

गोरखा का निर्देशन संजय पूरन सिंह चौहान करेंगे।

Related News