राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का 75 वर्ष की आयु में मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। अभिनेता लंबे समय से बीमार थे और उन्हें 2020 और 2018 में दो ब्रेन स्ट्रोक का सामना करना पड़ा था। अभिनेत्री के प्रबंधक ने खबर की पुष्टि की, "तीन बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री, सुरेखा सीकरी का आज सुबह 75 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वह एक दूसरे ब्रेन स्ट्रोक से उत्पन्न जटिलताओं से पीड़ित थीं। वह परिवार और उसकी देखभाल करने वालों से घिरी हुई थी। परिवार इस समय प्राइवेसी मांगता है। ओम साई राम।"

शोक व्यक्त करने वालों में अभिनेता मनोज बाजपेयी, पूजा भट्ट, दिव्येंदु और दिव्या दत्ता शामिल थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी। अनुभवी अभिनेत्री सुरेखा सीकरी जी के निधन पर हार्दिक संवेदना। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे, ”उन्होंने ट्विटर पर लिखा।

अनुभवी अभिनेता का करियर थिएटर, फिल्मों और टेलीविजन तक फैला है। सुरेखा सीकरी 1978 राजनीतिक ड्रामा फिल्म किस्सा कुर्सी का साथ में शुरुआत की थी और विभिन्न फिल्मों भर में खेले लेखक समर्थित भूमिकाओं। उन्हें तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) सहित तीन बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला।

उत्तर प्रदेश में जन्मी, उन्होंने 1971 में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (NSD) से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने 1989 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार भी जीता। अभिनेता के पिता वायु सेना में थे और उनकी माँ एक शिक्षिका थीं। उन्होंने हेमंत रेगे से शादी की और उनका एक बेटा राहुल सीकरी है।

टीवी धारावाहिक बालिका वधू में एक कठोर मातृसत्ता कल्याणी देवी की भूमिका के साथ अभिनेता को बहुत लोकप्रियता मिली। वह 2008 की शुरुआत से 2016 के अंत तक शो का हिस्सा थीं। 2018 की बधाई हो में एक मातृसत्ता के रूप में उनके अभिनय को भी काफी सराहा गया, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। उन्हें आखिरी बार नेटफ्लिक्स एंथोलॉजी घोस्ट स्टोरीज में जोया अख्तर द्वारा अभिनीत सेक्शन में देखा गया था।

अभिनेता को दो स्ट्रोक हुए थे और वह कई महीनों से बीमार चल रहे थे। मुझे दस महीने पहले ब्रेन स्ट्रोक हुआ था और तब से मैं ठीक हो रहा हूँ। मैं महाबलेश्वर में शूटिंग के दौरान नीचे गिर गया और बाथरूम में अपना सिर मार लिया। मैं अपनी बीमारी के कारण काम नहीं कर पा रहा हूं। डॉक्टरों का कहना है कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगी, ”सुरेखा ने 2018 में अपने स्ट्रोक के बाद कहा था।

Related News