बॉलीवुड समाज का एक हिस्सा है और ये आप जनता को प्रेरित भी नकारती है , लेकिन एक चीज जिसे हम नकार नहीं सकते हैं वह है प्रमुख अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के दिखने या ऑन-स्क्रीन उपस्थिति का महत्व। वैसे, अभिनेताओं के लिए अभिनय करना आसान नहीं है, लेकिन दर्शकों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें कुछ भूमिकाओं के लिए कठोर बदलाव से गुजरना पड़ता है। उन्होंने उस चरित्र को जीने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है जिसे वे चित्रित कर रहे थे। खैर, आज हम आपको बॉलीवुड के उन अभिनेताओं से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी भूमिकाओं के लिए बहुत बड़े बदलाव किए।

1. अक्षय कुमार - 2.0

अक्षय कुमार ने फिल्म 2.0 के लिए बड़े पैमाने पर बदलाव किया। मेकअप ने उन्हें अपनी शूटिंग के लिए तैयार होने में साढ़े तीन घंटे का समय दिया और इसे उतारने के लिए आधे घंटे का समय दिया।

2. अमिताभ बच्चन - पा

यह निर्विवाद रूप से बॉलीवुड में अब तक किए गए सबसे चरम बदलावों में से एक था। अमिताभ बच्चन ने अंतर्राष्ट्रीय मेकअप कलाकारों टिनस्ले और डॉमिनी की मदद से ऑरो के रूप में चित्रित किया। ऑरो की तरह दिखने के लिए उन्हें अपनी कुर्सी पर पांच घंटे बैठना पड़ा।

3. ऋषि कपूर - कपूर एंड संस

ऋषि कपूर अपनी फिल्म कपूर एंड संस में पूरी तरह से पहचान नहीं कर पाए। उन्होंने फिल्म में 90 वर्षीय दादू की भूमिका निभाई। फिल्म में ऋषि कपूर का मेकअप अमेरिकी कलाकार ग्रेग कैनॉम द्वारा किया गया है, जिन्होंने 1997 टाइटैनिक ’(1997) में काम किया है। ऋषि कपूर की फिल्म की लागत लगभग रु। 2 करोड़ रु।

ऐसे अभिनेता जो अत्यधिक परिवर्तन से गुजरते थे
4. राजकुमार राव - राब्ता

रावत में राजकुमार राव की मेहमान भूमिका थी। उन्होंने फिल्म में 324 वर्षीय व्यक्ति की भूमिका निभाई। अभिनेता लुक के लिए हर दिन पांच-छह घंटे प्रोस्थेटिक्स लगाने की थकाऊ प्रक्रिया से गुजरे।

5. रणदीप हुड्डा - सरबजीत

रणदीप हुड्डा बड़े पैमाने पर परिवर्तन के तहत गए और फिल्म सरबजीत में उनकी मुख्य भूमिका के लिए वे लगभग अपरिचित थे। उन्होंने 28 दिनों में 18 किलोग्राम वजन कम किया है।

6. आमिर खान - गजनी

गजनी के लिए, आमिर खान ने अपनी काया बनाने, वजन कम करने और मांसपेशियों को देखने की प्रक्रिया में 9 महीने का समय दिया। फिल्म में आमिर खान के परिवर्तन ने हम सभी को स्तब्ध कर दिया।

7. इमरान हाशमी - मिस्टर एक्स

इमरान हाशमी मिस्टर एक्स के लिए अत्यधिक परिवर्तन से गुजरते हैं। वह एक गंजे, भड़कीले लुक को स्पोर्ट करता है, जो शायद ही किसी मुख्यधारा के बी-टाउन अभिनेता ने पहले कभी आजमाया हो

8. सैफ अली खान - हंटर

सैफ अली खान ने फिल्म हंटर के लिए नागा साधु में तब्दील कर दिया है। कोहली की आंखें, ड्रेडलॉक और अनकम्फर्ड दाढ़ी, सैफ उनके लुक में बिना पहचान के नजर आ रहे हैं। सैफ का यह देहाती और कच्चा अवतार आपको निश्चित रूप से गुगुलबांस देगा।

Related News