बता दें कि बॉलीवुड के सदाबहार एक्टर धर्मेंद्र की उम्र 83 साल हो चुकी है। लेकिन धर्मेंद्र आज भी अपनी फिटनेस के लिए पहचाने जाते हैं। बता दें कि धर्मेंद्र अभी भी पूरी तरह से स्वस्थ हैं। आइए जानें कि इतना उम्रदराज होने के बावजूद भी अभिनेता धर्मेंद्र खुद को कैसे इतना फिट रखते हैं।

अपने समय में शानदार अभिनय और जबरदस्त बॉडी के लिए पहचाने जाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र का आज भी बिल्कुल हेल्दी और फिट रहना हैरान करने वाली बात है। बता दें कि धर्मेंद्र ने फिट रहने के लिए कभी जिम का सहारा नहीं लिया।

उन्होंने एक इंटव्यू में कहा कि फिट रहने के लिए वह देसी अंदाज में कसरत करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं खेतों में खुद काम करता हूं, कुएं से पानी खींचता हूं। फिट रहने के लिए इस तरह की कसरत सबसे अच्छी हैं, इससे मैं निश्चित रूप से फिट रहता हूं। खुद को फिट रखने के लिए वह रोज एक्सरसाइज, योगा और प्राणायाम करते हैं।

धर्मेंद्र यह कहना कभी नहीं भूलते हैं कि मेरी कोशिश हमेशा खुद को मजबूत रखने की होती है। इसके लिए वह रोज कुछ ना कुछ करते रहते हैं। धर्मेंद्र डाइट में ज्यादा से ज्यादा फल, सब्जियां, दूध, लस्सी और आर्गेनिक फूड्स शामिल होते हैं।

Related News