बॉलीवुड अभिनेता तुषार कपूर 20 नवंबर को 45 साल के हो गए हैं। दिग्गज अभिनेता जीतेंद्र के बेटे और टेलीविजन की मशहूर अभिनेत्री एकता कपूर के भाई, तुषार ने 2001 में करीना कपूर खान के साथ 'मुझे कुछ कहना है' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। फिल्म सुपरहिट रही और उन्हें बेस्ट डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला।

उन्होंने 2004 में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, ऐश्वर्या राय बच्चन और अजय देवगन की एक बड़ी स्टार कास्ट के साथ 'खाकी' की। तुषार ने कॉमेडी फिल्मों 'क्या कूल हैं हम (2005) और' गोलमाल '(2006) में अभिनय किया। दोनों ही फिल्में हिट रहीं और उन्हें और भी ज्यादा सुर्खियों में लाया।

2007 की फिल्म 'शूटआउट एट लोखंडवाला' में उनकी एक असाधारण भूमिका थी, जिसमें उन्होंने एक गैंगस्टर की भूमिका निभाई थी। उन्हें 2013 में 'शूटआउट एट वडाला' में फिर से एक गैंगस्टर के रूप में देखा गया था।

उन्होंने अपने होम प्रोडक्शन 'द डर्टी पिक्चर' में भी कुछ समय के लिए काम किया था। अभिनेता ने 2012 से 2016 तक 'क्या सुपर कूल हैं हम' और 'मस्तीजादी' जैसी डार्क कॉमेडी में अभिनय किया।

तुषार पिछले कुछ सालों से सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं। उन्हें आखिरी बार 2017 में 'गोलमाल अगेन' में लकी के रूप में देखा गया था।

वह 2018 की फिल्म 'सिम्बा' में 'आंख मारे' गाने में भी दिखाई दिए। तुषार ने इसके बाद 2019 में अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'लक्ष्मी' से निर्माता के रूप में अपनी शुरुआत की।

जनवरी 2021 में, अभिनेता ने घोषणा की कि वह नसीरुद्दीन शाह के साथ 'मैरिच' नामक एक फिल्म में दिखाई देंगे। वह फिल्म को प्रोड्यूस भी करेंगे।

Related News