तारा शर्मा तारा शर्मा भारतीय फिल्म उद्योग में एक अभिनेत्री हैं। तारा शर्मा के पिता प्रताप शर्मा मशहूर लेखक और अभिनेता हैं। तारा शर्मा ने लंदन के एक कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नातक किया है। तारा शर्मा ने विज्ञापन फिल्मों के साथ बिज़वर्ल्ड में प्रवेश किया और उनके सुंदर और आकर्षक चेहरे ने लॉरियल सहायता से लाखों दिल जीते।

2002 में तारा शर्मा की पहली बॉलीवुड फिल्म 'ओम जय जगदीश' रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन अनुपम खेर ने किया था और फिल्म में अभिषेक बच्चन के साथ तारा शर्मा थीं। तारा शर्मा ने वहीदा रहमान, फरदीन खान, महिमा चौधरी, उर्मिला मातोदानकर, अनिल कपूर जैसे मशहूर कलाकारों के साथ काम किया।

फिल्म में सितारों की भरमार थी, मगर फिल्म दर्शकों को प्रभावित नहीं कर पाई और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई। जिसके बाद तारा शर्मा ने ब्रिटिश पुलिस पर आधारित एक बहुत प्रसिद्ध श्रृंखला 'द बिल' में अभिनय किया। 2003 में, तारा शर्मा ने अनुराग बसु निर्देशित 'साया' में जॉन अब्राहम के साथ काम किया।

तारा शर्मा की अगली कॉमेडी फिल्म 'मस्ती' थी, जो तीन दोस्तों विवेक ओबेरॉय, आफताब शिवदासानी और रितेश देशमुख की कहानी है। यह फिल्म काफी सफल रही थी, मगर बड़े स्टार अभिनेताओं के कारण इसे ज्यादा प्रसिद्धि नहीं मिली। तारा शर्मा ने मधुर भंडारकर निर्देशित 'पेज 3' में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था जिसमें उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

गायत्री सचदेवा के रूप में उनकी भूमिका के लिए तारा शर्मा को फिल्म उद्योग के दर्शकों द्वारा बहुत सराहा गया। तारा शर्मा ने द स्पेयर्स (2006), आकार (2006), खोसला का घोसला (2006), और अमावस्या (2005) जैसी फिल्मों में अभिनय करके प्रशंसा हासिल की है। उन्होंने फिलहाल फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली है। कभी अपनी एक्टिंग के दम पर फैंस के दिलों पर राज किया था

Related News