टीवी के मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस में हाल ही में नजर आईं मशहूर एक्ट्रेस शमिता शेट्टी आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. शमिता शेट्टी ने बॉलीवुड में कई फिल्में की हैं। मगर उसने कभी अपनी पहचान नहीं बनाई। आज शमिता के जन्मदिन के मौके पर आइए आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.

शमिता शेट्टी का जन्म 2 फरवरी 1979 को हुआ था। शमिता ने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट एंथनीज गर्ल्स हाई स्कूल से की। इसके बाद शमिता ग्रेजुएशन के लिए मुंबई चली गईं। वहां के सिडेनहैम कॉलेज से कॉमर्स की पढ़ाई पूरी की। शमिता ने मुंबई के एक कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई भी की। शमिता देश के मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​के यहां इंटर्नशिप कर रही थीं। एक दिन मनीष ने उससे कहा कि तुम में अभिनय की एक चिंगारी है, तुम वहाँ कोशिश करो।

जिसके बाद शमिता ने साल 2001 में बॉलीवुड में डेब्यू किया। उन्होंने अपने एक्टिंग सफर की शुरुआत ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मोहब्बतें' से की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें IIFA बेस्ट डेब्यू एक्टर अवार्ड भी मिला था। इस साल उनका गाना 'शरारा शरारा' आया था। इस गाने से शमिता रातों-रात स्टार बन गईं। शमिता ने फिल्मों से इंटीरियर डिजाइनिंग में अपना नाम कमाया।

उन्होंने मुंबई में रॉयल्टी नाम का एक क्लब डिजाइन किया है। जिसके साथ ही चंडीगढ़ में उनके द्वारा डिजाइन किए गए लॉसिस स्पा के लिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली।

Related News