बॉलीवुड इंडस्ट्री में 90 के दशक के दौरान एक से बढ़कर एक फिल्म में आई थी, जो कि लोगों के दिलों में एक खास जगह बना चुकी है। इन फिल्मों में से आज हम ‘शोले’ फिल्म के बारे में कुछ बात करने जा रहे हैं।

‘शोले’ फिल्म के बाद उस फिल्म में काम करने वाले हर कलाकार को एक खास पहचान मिल चुकी थी, यह तो आप सभी जानते हैं। ‘शोले’ फिल्म में गब्बर का किरदार निभाने वाले अमजद खान के इस किरदार को लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया था। यहां तक कि अमजद खान ने भी लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली थी। आखिर देखा जाए तो उनके अभिनय को पसंद भी क्यों ना किया जाए क्योंकि इन्होंने गब्बर का किरदार निभाने के लिए खुद को पूरी तरह से उस किरदार में खुद को डूबा लिया था।

हम आपको अमजद खान के बारे में कुछ बातें बताने जा रहे हैं। अमजद खान के तीन बच्चे हैं, जिसमें से उनकी एक बेटी है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि अमजद खान की बेटी बेहद खूबसूरत है। वह चाहे तो बॉलीवुड एक्ट्रेस को अच्छी खासी मत दे सकती हैं।

देखा जाए तो हम अमजद खान ने अपने 20 साल फिल्म इंडस्ट्री को दिए हैं। लेकिन देखा जाए तो उन्हें असली पहचान ‘शोले’ फिल्म से मिली है, अमजद खान ने अब तक 130 फिल्मों में काम किया है। अमजद खान की पहली फिल्म का नाम ‘उद्योग’ था और उन्होंने 130 फिल्में करने के बावजूद भी उनकी असली पहचान ‘शोले’ फिल्म से हुई। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हम अमजद खान की बेटी बेहद खूबसूरत है।

यहां तक कि उनकी बेटी भी फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुकी है, जिनका नाम है अलहम खान। अमजद खान की तरह उनकी बेटी को भी कला का बहुत अच्छा खासा ज्ञान है और उन्हें एक्टिंग करना भी बहुत पसंद है। अमजद खान की बेटी रंगमंच और अभिनय उद्योग में काम किया करती है।

अमजद खान की बेटी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन इन्हें कोई खास पहचान नहीं मिली है। 2005 के दौरान ‘रिफ्लेक्शन’ नाम की एक शॉर्ट फिल्म आई थी, जिसका निर्माण सुपरस्टार मोहनलाल ने किया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमजद खान की बेटी बेहद खूबसूरत हैं। यहां तक कि उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सारी हीरोइनों को मात दी है।

फिलहाल अमजद खान की बेटी थिएटर कलाकार के रूप में काम कर रही है। लेकिन देखा जाए तो यह सोशल मीडिया से काफी दूर रहती है। सोशल मीडिया पर इनकी कुछ कुछ तस्वीरें आती तो है, लेकिन वह बाकी के मुकाबले काफी कम होती है।

Related News