अपने डिम्पल गालों के कारण सुर्खियों में रहने वाली प्रीति जिंटा का आज जन्मदिन है। प्रीति जिंटा आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। प्रीति जिंटा ने अपने करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में की हैं। प्रीति जिंटा आज शानदार लाइफ एन्जॉय कर रही हैं। अब दो बच्चों की मां बन चुकी हैं और अपने पति के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं। प्रीति जिंटा सिर्फ अपनी बेगुनाही के लिए ही नहीं बल्कि जब अंडरवर्ल्ड डॉन के खिलाफ गवाही देने का मामला सामने आया, तब भी प्रीति ही इंडस्ट्री में आगे आई। डिंपल गाल और शरारती आंखों से प्रीति जिंटा ने लाखों दिल जीते।

प्रीति जिंटा बिना किसी गॉडफादर के मुंबई में मॉडलिंग में आईं और वहीं से अपने करियर की शुरुआत की। लंबे संघर्ष के बाद उन्हें साल 1998 में शाहरुख खान के साथ फिल्म 'दिल से' में काम करने का मौका मिला। इसमें उनका रोल छोटा था लेकिन प्रीति ने इसके जरिए इंडस्ट्री में अपनी दमदार एंट्री दी। जिसके बाद वह फिल्म 'सोल्जर' में आईं जिसने भी उन्हें पहचान दिलाई। साल 2000 में आई फिल्म 'क्या कहना' से वह फैंस के बीच जगह बनाने में कामयाब रहीं। उसके बाद इस फिल्म में उनकी मासूमियत ने सभी का दिल जीत लिया. वहीं साल 2003 में 'कल हो ना हो' के लिए प्रीति को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था.

साल 2003 में ही साल 2004 में 'कोई मिल गया' और 'वीर जरा' से प्रीति ने इंडस्ट्री में वह मुकाम हासिल किया जहां उन्हें पहुंचना था। सभी फिल्मों के बाद साल 2005 में 'सलाम नमस्ते', साल 2006 में 'कभी अलविदा ना कहना' के बाद वह इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में से एक बन गईं।

प्रीति जिंटा ने यूएस बेस्ड बॉयफ्रेंड जेन गुडइनफ से शादी कर ली और अब वह दो बच्चों की मां हैं। लंबे समय तक बॉलीवुड से दूर रहने के बाद वह भारत लौटीं और 2013 में 'इश्क इन पेरिस' से पर्दे पर आईं लेकिन यह फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई। प्रीति अब फिल्मों में तो नजर नहीं आती हैं मगर वह आज भी अपने स्टाइल के लिए मशहूर हैं.

Related News