22 अक्टूबर 1988 को परिणीति चोपड़ा का जन्म हरियाणा के अंबाला में हुआ था। वह कई हिंदी फिल्मों में दिखाई दी हैं और विभिन्न पुरस्कार प्राप्त कर चुकी हैं। बता दे की, उन्होंने मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल में बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स का अध्ययन किया और ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उसने एक बार स्वीकार किया था कि वह एक निवेश बैंकर बनना चाहती थी। संगीत सीखने और प्यार करने की उनकी तीव्र इच्छा ने उन्हें बीए करने के लिए प्रेरित किया। संगीत में ऑनर्स डिग्री। वह एक प्रशिक्षित हिंदुस्तानी पारंपरिक गायिका हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, परिणीति चोपड़ा ने स्पष्ट किया कि वह एक दिन के लिए रानी मुखर्जी की निजी सहायक कैसे थीं। घटना के बारे में बताते हुए अभिनेत्री ने कहा, "मैं सिर्फ एक दिन के लिए उसका पीए था। यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा दिन था! क्योंकि वह मेरी पसंदीदा थी और वह मेरे पसंदीदा रियलिटी शो बिग बॉस में जा रही थी और वास्तव में, मुझे खर्च करना पड़ा उसके साथ खंडाला के लिए 1.5 घंटे ड्राइविंग। उसने मुझसे कहा कि तुम्हें पता है, तुम्हारे पास एक अभिनेत्री बनने के लिए है।

उन्होंने आगे कहा, "उन सभी के लिए जो नहीं जानते हैं, मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड में, स्टेडियम में, ओल्ड ट्रैफर्ड में तीन साल तक काम करती थी। यह पार्ट टाइम जॉब था और मैं कैटरिंग टीम का नेतृत्व करता था। लेकिन मैं आपको बता दूं - आज तक मुझे फुटबॉल में कोई दिलचस्पी नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, परिणीति चोपड़ा का करियर 2009 में शुरू हुआ जब वह आर्थिक संकट के दौर में भारत लौटीं। वह यशराज फिल्म्स प्रोडक्शन के लिए जनसंपर्क सलाहकार के रूप में काम करने के लिए वापस चली गईं। बता दे की, बाद में उन्हें कंपनी द्वारा एक अभिनेता के रूप में एक अनुबंध की पेशकश की गई। 'इश्कजादे' (2012) में उन्होंने जोया का किरदार निभाया था। 2013 में, वह फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' और 2014 में 'हंसी तो फंसी' में दिखाई दीं।

Related News