टीवी की मशहूर अभिनेत्री नेहा सरगम ​​आज यानि 4 मार्च को अपना जन्मदिन मना रही हैं। नेहा सरगम ​​एक लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जो मूल रूप से पटना, बिहार की रहने वाली हैं। उन्होंने इंडियन आइडल 4 के साथ एक गायिका के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने धारावाहिक "चांद छुपा बादल में" से टीवी पर शुरुआत की। आज नेहा सरगम ​​के जन्मदिन के दिन उनकी जिंदगी से जुड़ी अहम जानकारियां देने जा रही हैं.

यही बात नेहा सरगम ​​की निजी जिंदगी की भी करें तो नेहा सरगम ​​का जन्म 4 मार्च 1989 को पटना, बिहार में हुआ था। उनके पिता का नाम रामकृष्ण दुबे और माता का नाम संगीता है। पिता रामकृष्ण दुबे सुबह की कंपनी में अफसर हैं। परिवार में उनके अलावा एक छोटी बहन मोहिनी सरगम ​​भी हैं। मुंबई में बसने से पहले नेहा पटना के राजेंद्र नगर में रहती थीं। नेहा को बचपन से ही संगीत का शौक रहा है और वह संगीत की दुनिया में काम करना चाहती थी। नेहा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पटना से की, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल से की, जिसके बाद उन्होंने महिला कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। नेहा ने संगीत की शिक्षा अपनी मां संगीता दुबे से प्राप्त की। वह शास्त्रीय संगीत में पारंगत हैं।

नेहा सरगम ​​ने अपने करियर की शुरुआत सिंगिंग रियलिटी शो "इंडियन आइडियल" से की थी। उन्होंने इस शो में कुल दो बार हिस्सा लिया, मगर सिंगिंग में करियर की तलाश में सोनाली बेंद्रे की नजर उन पर पड़ी। सोनाली ने उन्हें अभिनय में करियर बनाने की सलाह दी। जिसके बाद उन्हें घर बैठे 'चांद छुपा बादल में' में निवेदिता के रोल का ऑफर मिला। इसके बाद, वह "हार-जीत", "सावधान इंडिया", "ये है आशिकी", "रामायण", "ये रिश्ता क्या कहलाता है" और "नमः" जैसे टीवी शो में दिखाई दी हैं।

Related News