इंटरनेट डेस्क| बॉलीवुड के अभिनेता संजय दत्त जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से खास बनाई है आज अपना अपना 59 वां जन्मदिन मना रहे है। मुन्ना भाई के किरदार से लोगों के दिल में जगह बनाने वाले संजय दत्त का जन्म बॉलीवुड के बड़े स्टार सुनील दत्त और अभिनेत्री नरगिस के घर में हुआ।

अभी हाल ही में उनके जीवन पर बनी फिल्म संजू रिलीज हुई जिसमें उनके व्यक्तिगत जीवन के बारे में बहुत सी बातें बताई गई। लेकिन आज हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे है जिनके बारे में शायद ही आप जानतें होंगे।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति संजय दत्त को 'मुन्ना भाई' के रूप में जानते हैं। एक इवेंट के दौरान अभिजीत जोशी ने कहा कि 2004 में संजय दत्त और ओबामा शिकागो में एक ही इवेंट में उपस्थित थे। जैसे ही संजय इस इवेंट में उपस्थित हुए तो ओबामा भीड़ से अलग होकर संयज दत्त के पास गए और उन्हें गले लगा लिया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर संजय दत्त को यह पता चलाता था कि उनके जेल कैदी को किसी महिला के साथ गलत व्यवहार करने के लिए दोषी पाया गया था, तो वह उससे बात नहीं करते थे क्योंकि उनका मानना था कि महिलाएं सम्मान की हकदार होती है। वह यह भी सोचते है कि कोई भी महिलाओं के साथ इतना बुरी तरह व्यवहार नहीं करा चाहिए।

संजय दत्त ने राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित चार में से तीन फिल्मों में अभिनय किया है।

संजय दत्त की पहली फिल्म'रॉकी' रिलीज होने से कुछ दिन पहले उनकी मां की मृत्यु हो गई थी। वह अपनी मां के बहुत करीब थे। हालांकि, इससे पहले संजय दत्त 1972 में फिल्म 'रेशमा' और 'शेरा' में बतौर चाइल्ड एक्टर नजर आ चुके हैं।

इसके बाद वर्ष 2005 में उनके पिता की मौत हो गई थी जो उनके लिए बहुत बड़ा झटका था।

Related News