बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव आज इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर लाखों करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया है। आज यानी 31 अगस्त को वे अपना जन्मदिन मना रहे हैं। लेकिन एक आम लड़के से एक्टर बनने का सफर आसान नहीं था। कभी उनके पास गुजारा करने को भी पैसे नहीं थे और आज वे करोड़ों के मालिक हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

राजकुमार राव, जिन्हें राजकुमार यादव के नाम से भी जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेता हैं। उनकी पहली फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' साल 2010 में रिलीज हुई थी और उनके अभिनय को पूरे देश में सराहा गया था। कुछ संक्षिप्त भूमिकाओं के बाद, उन्हें नाटकीय फिल्म 'काई पो चे' से सफलता मिली।

राजकुमार राव की कुल कुल संपत्ति 6 मिलियन अमरीकी डालर होने का अनुमान है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 43 करोड़ रुपये के बराबर है। उनकी कमाई का ज्यादातर हिस्सा फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है। वह ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए अच्छी रकम लेते हैं।

उन्होंने मुंबई के एक पॉश इलाके में एक आलीशान अपार्टमेंट खरीदा है। अभिनेता ने हाल ही में एक शानदार नई हार्ले-डेविडसन फैट बॉब मोटरसाइकिल खरीदी। उनके पास ऑडी क्यू7 भी है।

लेकिन उनके लिए जीवन काफी संघर्षों से भरा रहा है। उन्होंने अपने कई इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें कई बार रिजेक्शन का सामना कर पड़ा। तब जेब में पैसे भी नहीं हुआ करते थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह अपने हिस्से से सात हजार रुपये देते थे जो उनके लिए बहुत ज्यादा थे। राजकुमार ने बताया मुझे हर महीने 15-20 हजार रुपये की जरूरत होती थी। एक समय ऐसा भी आया जब मेरे खाते में सिर्फ 18 रुपये थे और मेरे दोस्त के पास 23 रुपये थे। पैसों की तंगी के चलते उनके टीचर्स ने दो साल तक उनकी फीस भरी थी. मुंबई में वो अपने दोस्त की बाइक से ऑडिशन देने जाया करते थे। लेकिन आज वे अपने मेहनत के दम पर ही बड़े स्टार बने हैं।


Related News