बॉलीवुड के लोकप्रिय नवाब परिवार के सैफ अली खान का नवाब आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है जो हिट रही हैं। सैफ बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के बेटे हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'परम्परा' से की थी और उसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आए। उन्होंने मुझसे शादी करोगी, परिणीता, ना तुम जानो ना हम, दिल चाहता है, दिल है तुम्हारा, हम तुम, सलाम नमस्ते, कॉकटेल, तारा रम अनम, नेहले पे देहला, लव आज कल, रेस आदि जैसी फिल्मों में काम किया। .इन सभी फिल्मों में उन्हें काफी पसंद किया गया था। सैफ की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने पहली शादी बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह से की थी।

सैफ और अमृता की पहली मुलाकात फिल्म 'बेखुदी' की शूटिंग के दौरान हुई थी। इस फिल्म में सैफ काजोल के साथ नजर आए थे। अमृता सैफ से 12 साल बड़ी थीं, लेकिन उन्होंने 1991 में अपने माता-पिता के खिलाफ अमृता से शादी कर ली। जब अमृता पहली बार सैफ से मिली, तो वह सैफ से इतनी प्रभावित हुई कि वह उसके पास बैठ गई और उसके बाद दोनों में अफेयर था। अफेयर के बाद दोनों ने शादी की और उनके दो बच्चे हैं। अमृता ने सारा अली खान और इब्राहिम अली खान को जन्म दिया लेकिन उसके बाद 2004 में सैफ ने अमृता को तलाक दे दिया।

सैफ ने एक इंटरव्यू में अमृता के साथ तलाक की वजह का खुलासा किया। उसने बताया कि अमृता बार-बार अपनी माँ-बहन को गालियाँ देती थी और वह उसे अपनी हैसियत दिखाने के साथ-साथ उसे ताना भी देता था, जिसके कारण वह थक गई थी। इसी वजह से उसने उसे तलाक दे दिया। अमृता को तलाक देने के बाद, सैफ का नाम कई मॉडलों के साथ जुड़ा लेकिन अंत में उन्होंने खुद से 10 साल छोटी अभिनेत्री करीना कपूर से शादी कर ली। अब सैफ और करीना भी तैमूर अली खान नाम के एक बच्चे के माता-पिता हैं, जिन्हें बॉलीवुड का सबसे लोकप्रिय स्टार किड कहा जाता है। सैफ फिलहाल फिल्मों में सक्रिय हैं और उन्हें जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Related News