बॉलीवुड की कई फिल्मों में खलनायक और मुख्य अभिनेता दोनों की भूमिका निभा चुके मोहनीश बहल आज अपना 59 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई। मोहनीश ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म बेकरार से की थी और इस फिल्म के बाद वे कई फिल्मों में दिखाई दीं जैसे - मेरी अदालत, पुराण मंदिर, ये कैसा फरज, मैने प्यार किया, बाघी, हीना, डांसर, दीवाना, बोल राधा बोल, एक ही रिश्ता, आदिक आवारा, वड़ा राह, तुम मिलो से साही, राह की आएगी बारात, परदेसी बाबू, सिरफ तुम, हम साथ साथ हैं, आदि।

इन सभी फिल्मों में, उन्हें एक अभिनेता के रूप में देखा गया और कहीं न कहीं खलनायक की भूमिका में। मोहनीश बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री नूतन के बेटे हैं। वह अब अपनी माँ की फ़िल्में नहीं देखता क्योंकि वह कहता है कि वह अपनी माँ को बहुत याद करता है क्योंकि वह अपनी माँ की फ़िल्में देखता है। मोहनीश अपनी मां को याद करते हुए बहुत भावुक हो जाते हैं, इस वजह से वह अब अपनी मां की फिल्में नहीं देखते हैं। मोहनीश बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ टीवी शो में भी नजर आए हैं।

उन्होंने टीवी शो जैसे आरजू है तू, कहानी घर घर की, दिल मिल गए, कस्तूरी, कुच टू लॉग कहेंगे, सावधान इंडिया आदि में मोहनीश ने एकता सोनी से शादी की है और उनके दो बच्चे हैं। छोटी बेटी का नाम कृषा बहल और बड़ी बेटी का नाम प्रनूतन बहल है। फिलहाल मोहनीश को जन्मदिन की शुभकामनाएं।

Related News