बॉलीवुड एक्ट्रेस नयनतारा और विग्नेश शिवन ने जून में शादी की और दोनों के सरोगेसी से जुड़वा बच्चे भी हुए हैं । इसे लेकर हाल ही में बहुत विवाद भी हो गया था। अब तमिलनाडु के स्वास्थ्य डिपार्टमेंट ने बयान जारी किया है की है कि दोनों ने सरोगेसी से जुड़ा कानून नहीं तोड़ा है। इसके पहले दोनों सरोगेसी के माध्यम से जुड़वां बेटों के माता-पिता बने है।

नयनतारा और विग्नेश शिवन ने कानून लाने के पहले ही बेबी प्लान कर लिया था
खबरों के अनुसार तमिलनाडु सरकार ने कहा है कि सरोगेट मदर की आयु सही थी और उस महिला के पहले से ही बच्चे थे। गौरतलब है कि सरोगेसी लॉ को जनवरी में अमेंड किया गया है ताकि उसका कमर्शियली दुरुपयोग ना किया जाए। इस वर्ष जून में यह खबर आई थी कि एक कम आयु की महिला को जबरन ओसैटिस डोनेट करने के लिए कहा था, जिसके बाद राज्य सरकार ने कठोर कानून और गाइडलाइन जारी किए थे। यह भी कहा जा रहा था कि नयनतारा और विग्नेश शिवन ने कानून लाने के पहले ही बेबी प्लान कर लिया था।

नयनतारा और विग्नेश शिवन को तमिलनाडु स्वास्थ्य डिपार्टमेंट ने क्लीन चिट दे दी है
अब दोनों कपल को तमिलनाडु के स्वास्थ्य डिपार्टमेंट ने क्लीन चिट देते हुए कहा है, 'अस्पताल ने ऑफिस ई रजिस्ट्री, कपल की ट्रीटमेंट और सरोगेट मदर की हेल्थ कंडीशन से जुड़ी जानकारी मेंटेन नहीं की है। अब अस्पताल पर इंडियन मेडिकल काउंसिल के नियमों का पालन नहीं करने का केस चलेगा।'

Related News