शो कौन बनेगा करोड़पति को यदि आप भारतीय टेलीविजन पर सबसे लंबे समय तक चलने वाला रियलिटी गेम शो कहें तो कुछ भी गलत नहीं होगा. बता दे की, यह वर्ष 2000 में शुरू हुआ था और अब 22 वर्षों से यह शो दर्शकों के ज्ञान को लगातार बढ़ा रहा है और उनके सपनों को साकार करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। अब कौन बनेगा करोड़पति का भी ऐलान हो चुका है और यह जल्द ही प्रसारित होने वाला है. प्रोमो भी शेयर किया गया है, लेकिन इस बार इस गेम के खिलाड़ियों को एक बड़ा तोहफा दिया जाने वाला है.

केबीसी 14 में बदलाव:-

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, कौन बनेगा करोड़पति एक क्विज गेम शो है जिसमें एक के बाद एक प्रश्न पूछे जाते हैं। मदद करने के लिए तीन जीवन रेखाएँ भी हैं और अगर जीवन रेखा समाप्त हो गई है और किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर संदेह है, तो आप इसे छोड़ भी सकते हैं। मगर आखिरी सवाल 7.5 करोड़ का पूछा जाता है। जो इस सवाल का सही जवाब नहीं दे पाया उसका पहला पार्ट सिर्फ 3. 5 लाख दिया जाएगा, मगर अब इस नियम को बदलते हुए खिलाड़ी को गिफ्ट दिया गया है. अब क्या बदला गया है, यह समझाने के लिए एक प्रोमो शेयर किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आप आजादी के 75 साल पूरे करने जा रहे हैं, इसलिए इस बार कौन बनेगा करोड़पति के चरण में कुछ बदलाव किए गए हैं। वह बदलाव यह है कि अब शो में 75 मिलियन का स्टॉप जोड़ दिया गया है। यानी अब खेल को आगे ले जाने वाले प्रतियोगी को बड़ा फायदा होगा और इतनी मेहनत करने के बाद उन्हें अब खाली हाथ या कम पैसे में घर नहीं लौटना पड़ेगा. इसके बदले वे कम से कम 75 लाख रुपये घर ले जा सकेंगे।

Related News