बॉलीवुड की देसी गर्ल यानी प्रियंका चोपड़ा ग्लोबल स्टार हैं। प्रियंका ने बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया है। प्रियंका चोपड़ा न केवल अपनी फिल्मों के लिए बल्कि अपने आउटफिट और बयानों से ज्यादा सुर्खियों में रहती हैं।

गौरतलब है कि प्रियंका चोपड़ा भारत के छोटे से शहर बरेली से ताल्लुक रखती हैं। बरेली की इस लड़की ने जो नाम और शोहरत हासिल की है वो काबिले तारीफ है। वही प्रियंका चोपड़ा अपने पिता के बेहद करीब हैं। हालाँकि उसके पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं, फिर भी वह अपने पिता के लिए अपने प्यार का इजहार करना कभी नहीं भूलती। बहुत कम लोग जानते हैं कि प्रियंका के अमेरिका से लौटने के बाद उनके पिता ने उनके वेस्टर्न कपड़े सील कर दिए थे और वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे, आइए जानते हैं पूरी कहानी।

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अपनी किताब ‘अनफिनिश्ड: ए मेमॉयर’ (Priyanka Chopra Book Unfinished: A Memoir) में अपने जीवन से जुड़े कई खुलासे किए हैं और कुछ मजेदार किस्से भी सुनाए हैं। दरअसल, प्रियंका चोपड़ा अमेरिका के बोस्टन में मौसी के घर छुट्टियां मनाने गई थीं, जब उन्हें विदेश से प्यार हो गया तो उन्होंने वहीं से आगे की पढ़ाई करने का फैसला किया। इस दौरान प्रियंका को नस्लीय भेदभाव का भी सामना करना पड़ा, जिसके चलते उनका पढ़ाई में मन नहीं लग रहा था और वह अमेरिका से बरेली लौट गईं।

जब वह विदेश से अपने गृहनगर बरेली लौटीं तो वे बेहद बदल गई थी। इसके साथ ही उनके बोलने का अंदाज भी बदल गया था। इसके साथ ही प्रियंका ने अपने उन अनुभवों को भी साझा किया जिनका उन्होंने विदेश में पढ़ाई के दौरान सामना किया था, जो काफी निराशाजनक थे। प्रियंका का कहना है कि जो हुआ वह अच्छा था क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ होता तो वह वहां से कभी वापस नहीं आती और सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा भी नहीं लेती और अगर उसने ऐसा नहीं किया होता तो वह मिस वर्ल्ड कैसे बन सकती थी।

प्रियंका चोपड़ा ने पूरा किस्सा शेयर करते हुए कहा कि जब वह अमेरिका से घर लौटीं तो खुद को बेहद ही अलग समझती थी क्योंकि वे अमेरिका से लौटी थी। वह कहती हैं कि जब मैं बैस्टन से बरेली वापस आई तो मेरे पापा ने मेरे सारे वेस्टर्न कपड़े सील कर दिए थे, क्योंकि अगर मैं बरेली में जींस और टी-शर्ट पहनकर भी बाहर जाती थी तो लोग मुड़ कर देखते थे। इसके साथ ही मेरे पापा ने मेरे लिए सलवार कुर्ते बनवाए थे। लेकिन जब लूज़ शर्ट पहनने का मन करता तो वो पापा की शर्ट निकालकर पहन लेती थी।

गौरतलब है कि जब प्रियंका बोस्टन से बरेली वापस आई तो उन्हें बहुत दुःख हुआ लेकिन उनके भाई ने उनका आत्मविश्वास बढ़ाया। प्रियंका के भाई ने उसे बताया कि वह बहुत सुंदर और लंबी है, जिसके बाद उसने अपनी मां के साथ बिना किसी को बताए सौंदर्य प्रतियोगिता के लिए नामांकन कराया। वहीं प्रियंका अपनी सांवली त्वचा के बारे में बताती हैं कि पंजाबी परिवार में इसे ज्यादा सराहा नहीं जाता. बचपन में लोग उन्हें मजाकिया अंदाज में काली-काली कहकर बुलाते थे। प्रियंका का कहना है कि उनके परिवार में सभी लोग गोरे हैं लेकिन वह और उनके पिता सांवले हैं। ऐसे में लोग उनसे कहते थे कि तुमसे कौन शादी करेगा। गौरतलब है कि प्रियंका ने इंटरनेशनल पॉपस्टार निक जोनस से शादी की है।

Related News