इंटरनेट डेस्क| करियर को सफल बनाने के लिए ज्योतिष के अनुसार अपने नाम को बदलना बॉलीवुड का बहुत पुराना ट्रेंड रहा है। लेकिन कुछ एक्टर ऐसे भी है जिन्होंने सिर्फ जनता के बीच फेमस होने के लिए अपने नाम में बदलाव किये है। इनमें से एक अभिनेता का नाम वैसे तो बॉलीवुड में बहुत बड़ा है लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि अनिल कपूर ने भी साउथ की फिल्मों में अपना भाग्य आजमाया हुआ है।

उन दिनों अनिल कपूर ने अपना फिल्मी करियर शुरू ही किया था। उस समय, साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कई कलाकारों में अपना नाम बदला था और अनिल कपूर ने भी ऐसा ही कुछ किया। इस बात में बात करते हुए अनिल कपूर ने कहा कि 'जब मैंने अपना फिल्मी करियर शुरू किया, तो मैं बॉलीवुड में छोटी छोटी भूमिका निभा रहा था, मुझे ऐसी भूमिकाएं नहीं मिल रही थीं जिन्हें मैं करना चाहता था। लेकिन तब मुझे तेलुगु फिल्म 'वम्सा वृक्षम' में मुख्य किरदार के लिए ऑफर मिला।

उस समय मुझे लगा कि अगर मुझे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं मिला तो मैं यहीं सेटल हो जाऊँगा। अगर यहाँ भी मैंने अपना नाम अनिल कपूर रखा होता तो यह किसी उत्तर भारतीय नाम की तरह लगता। उस समय साउथ में एनटी राम राव, नागेश्वर राव लोकप्रिय अभिनेता थे इसलिए मैंने भी अपना नाम एके राव रख लिया था।

इस फिल्म के बाद मुझे मणि रत्नम की फिल्म 'पल्लवी अनु पल्ल्वी' में काम करने का मौका मिला। इसके बाद बॉलीवुड में मुझे काम मिलने लगा और चीज़ें बदलने लगी। मैं काम करना चाहता था इसलिए अगर मेरे नाम में बदलाव मुझे काम दिलाता है तो मैं यह करने के लिए तैयार हूँ।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अनिल कपूर ने काम पाने के लिए ना केवल एके राव ही नहीं बल्कि अपने बड़े भाई बोनी कपूर के नाम का भी इस्तेमाल किया था। उस घटना का ज़िक्र करते हुए अनिल ने कहा कि एके राव नाम के साथ काम की शुरुआत करने से पहले मैंने एक शो किया था जहां मैंने अपना नाम अचल कपूर बताया था जो कि बोनी कपूर का असली नाम है।

loading...

Related News